योग्य लाभुकों को व्यवसाय के लिए ऋण उपलब्ध कराए बैंक

सहरसा। बुधवार को भारतीय स्टेट बैंक मुख्य शाखा में जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक राजेश कुमार पांडेय की अध्यक्षता में प्रखंड स्तरीय बैंकर्स समिति (बीएलबीसी) की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए एलडीएम ने विभिन्न ऋण योजनाओं की समीक्षा करते हुए कई निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 07:40 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 07:40 PM (IST)
योग्य लाभुकों को व्यवसाय के 
लिए ऋण उपलब्ध कराए बैंक
योग्य लाभुकों को व्यवसाय के लिए ऋण उपलब्ध कराए बैंक

सहरसा। बुधवार को भारतीय स्टेट बैंक मुख्य शाखा में जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक राजेश कुमार पांडेय की अध्यक्षता में प्रखंड स्तरीय बैंकर्स समिति (बीएलबीसी) की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए एलडीएम ने विभिन्न ऋण योजनाओं की समीक्षा करते हुए कई निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी शाखा प्रबंधक चूककर्ता ऋणी को चयनित कर नीलाम पत्र पदाधिकारी को कार्रवाई के लिए अभ्यावेदन देने को कहा। बताया गया कि सभी शाखा प्रबंधक योग्य लाभुक को व्यवसाय एवं कृषि ऋण उपलब्ध कराने के साथ-साथ सभी बैकिग योजनाओं को लागू कराएं। पीएमईजीपी, स्वनिधि, केसीसी, मृदा ऋण पर विस्तृत चर्चा करते हुए शाखा प्रबंधकों से जानकारी ली गई। बैठक में प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, जीवन ज्योति बीमा योजना, अटल पेंशन योजना के अधिक से अधिक ग्राहकों को सम्मिलित करने का निर्देश दिया गया। एलडीएम ने डिजिटल बैकिग के प्रचार- प्रसार करने तथा साइबर क्राइम से बैंक के ग्राहकों को सचेत करने के उपायों पर भी विस्तृत चर्चा किया।

बैठक में एसबीआई के मुख्य प्रबंधक, द्रविण गोपाल ठाकुर, पंजाब नेशनल बैंक के जिला समन्वयक उमेश झा के अलावा विभिन्न बैंकों के समन्वयक एवं शाखा प्रबंधक उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी