राशि भुगतान के लिए सेविकाओं ने किया बैंक में हंगामा

सहरसा। पोषाहार राशि भुगतान करने की मांग को लेकर मंगलवार को प्रखंड के दर्जनों सेविकाओं ने उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक सत्तर शाखा में जमकर हंगामा किया। शाखा प्रबंधक पर राशि भुगतान में रिश्वत मांगने समेत आरोप लगाया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 08 Jun 2021 08:15 PM (IST) Updated:Tue, 08 Jun 2021 08:15 PM (IST)
राशि भुगतान के लिए सेविकाओं 
ने किया बैंक में हंगामा
राशि भुगतान के लिए सेविकाओं ने किया बैंक में हंगामा

सहरसा। पोषाहार राशि भुगतान करने की मांग को लेकर मंगलवार को प्रखंड के दर्जनों सेविकाओं ने उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक सत्तर शाखा में जमकर हंगामा किया। शाखा प्रबंधक पर राशि भुगतान में रिश्वत मांगने समेत आरोप लगाया। मंगलवार को सीडीपीओ के निर्देश पर प्रखंड के दर्जनों सेविकाओं ने उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक सत्तर शाखा पोषाहार राशि की निकासी करने पहुंची, लेकिन शाखा प्रबंधक द्वारा उसे लौटा दिया गया। हंगामा कर रही सेविका संघ के अध्यक्ष विभा कुमारी ने बताया कि शाखा प्रबंधक का व्यवहार ठीक नही है।पोषाहार की निकासी समय पर नही देने से सरकारी कार्य में बाधा पहुंचती है और समय पर वितरण नही हो पाता है।उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा 31 मई को ही एडवाइस दिया गया था।जिसे लोड कर खाते में पैसा जमा भी कर दी गयी थी।लेकिन जब भुगतान के लिए बोला गया तो सेविकाओं के साथ अभद्र व्यवहार किया गया।उन्होंने कहा कि जोनल मैनेजर सहित बैंक के वरीय अधिकारी एवं सीडीपीओ को लिखित शिकायत की गई है।शाखा प्रबंधक का तबादला नही होने पर आंदोलन करने की भी बात कही है।

वहीं इस मामले में शाखा प्रबंधक हरेराम साफी ने बताया कि सेविकाओं द्वारा लगाया गया आरोप निराधार है।पोषाहार का भुगतान बैंक अपनी सुविधा के अनुसार देगी।

आंगनबाड़ी सेविका एवं सहायिका संघ के प्रखंड अध्यक्ष विभा कुमारी के नेतृत्व में दर्जनों सेविकाओं ने अपने संयुक्त हस्ताक्षर युक्त आवेदन उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक के महाप्रबंधक को प्रेषित कर शाखा प्रबंधक के विरुद्ध कार्रवाई करने की आग्रह किया है। प्रेषित आवेदन में कहा गया है कि इस बैंक शाखा में 182 आंगनबाड़ी केंद्र के पोषाहार एवं उतनी ही संख्या में सेविका एवं सहायिका का बचत खाता संचालित है। लेकिन पैसे की निकासी समय पर नही दिया जाता है। सीडीपीओ भारती झा ने बताया कि शाखा प्रबंधक मनमानी करते है।जिसकी शिकायत डीपीओ से की गई है।

chat bot
आपका साथी