नाई संघ ने समाहरणालय पर किया प्रदर्शन

सहरसा। नाई समाज के पिछड़ेपन एवं सहरसावासियों की कठिनाईयों से निजात के लिए जिला नाई संघ

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 07:13 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 07:13 PM (IST)
नाई संघ ने समाहरणालय पर किया प्रदर्शन
नाई संघ ने समाहरणालय पर किया प्रदर्शन

सहरसा। नाई समाज के पिछड़ेपन एवं सहरसावासियों की कठिनाईयों से निजात के लिए जिला नाई संघ के तत्वावधान में सोमवार को शहर में रैली निकाला व समाहरणालय पर प्रदर्शन किया।

विधि महाविद्यालय से निकाली गई रैली पटेल मैदान में सभा के रूप में तब्दील हो गयी। नाई संघ के अध्यक्ष विजेंद्र ठाकुर की अध्यक्षता व लुकमान अली के संचालन में संपन्न कार्यक्रम में नवनिर्माण मंच के संस्थापक पूर्व विधायक किशोर कुमार मुन्ना ने कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने की मांग की। कहा कि कर्पूरी ठाकुर ने देश के लिए जीने का काम किया। समाज में गरीबी, छूआछूत, अगड़ा-पिछड़ा खत्म करने के उन्होंने कड़े निर्णय लिए। कहा कि नाई समाज का आर्थिक, शैक्षणिक एवं सामाजिक आधार अत्यंत दयनीय है। केंद्र सरकार द्वारा दिए गए आरक्षण में नाईं जाति को पिछड़ा वर्ग घोषित किया गया कितु पिछड़े वर्ग में अन्य दूसरे जाति के दबंग एवं संपन्न लोगों ने इनलोगों को इस लाभ से वंचित कर दिया। वहीं राज्य सरकार ने नाईं जाति को अत्यंत पिछड़ा वर्ग की श्रेणी में शामिल किया, लेकिन लाभ से ये वंचित ही रहे।

शिष्टमंडल ने नाई समाज को अनुसूचित जाति में शामिल करने, जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारतरत्न से सम्मानित करने, नाई समाज के छात्र-छात्राओं को सरकारी खर्चे पर छात्रावास में रखकर पढ़ाई की व्यवस्था करने समेत 11 सूत्री मांग पत्र समर्पित किया। रैली एवं प्रदर्शन का नेतृत्व शिवशंकर ठाकुर, उमेश ठाकुर, अर्जुन ठाकुर, मोहन प्रसाद साह, दिलीप ठाकुर, राजीव साह, दीपक पोद्दार, शालिग्राम दास, नन्हे सिंह, पांडव ठाकुर, संतोष ठाकुर, चंद्रिका साह, सूरज ठाकुर, मुरली ठाकुर, गणेश ठाकुर, देबू ठाकुर, अनिल ठाकुर आदि कर रहे थे।

chat bot
आपका साथी