सीओ के आदेश पर भी नाले से नहीं हटाया गया अतिक्रमण

सहरसा। अंचल अधिकारी के आदेश पर भी नवहट्टा पूर्वी पंचायत अंतर्गत पंचगछिया- नवहट्टा मुख्य पथ में

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 04:55 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 04:55 PM (IST)
सीओ के आदेश पर भी नाले से 
नहीं हटाया गया अतिक्रमण
सीओ के आदेश पर भी नाले से नहीं हटाया गया अतिक्रमण

सहरसा। अंचल अधिकारी के आदेश पर भी नवहट्टा पूर्वी पंचायत अंतर्गत पंचगछिया- नवहट्टा मुख्य पथ में नाले पर किये गये अतिक्रमण को नहीं हटाया जा सका। गत दिनों दैनिक जागरण में 'अतिक्रमण से नाला हुआ जाम घर में घुसा पानी' शीर्षक से खबर छपने के बाद अंचलाधिकारी ने 10 अप्रैल को स्थलीय निरीक्षण कर 24 घंटे के अंदर अतिक्रमण हटाने का आदेश दुकानदार को दिया था, लेकिन आदेश के एक सप्ताह बाद भी नाले को अतिक्रमण मुक्त नहीं कराया गया। इससे ग्रामीण राजेंद्र भगत, सरोज भगत, गुड्डू साह, चंदन महतो समेत आसपास बसे दर्जनों परिवार की समस्या दूर नहीं हो पाई है।

-----

नारकीय बनीं है स्थिति

-----

नाले पर अतिक्रमण रहने की वजह से जलनिकासी नहीं हो पा रही है। जिसके कारण लोगों के घरों में पानी घुसा हुआ है, जबकि बाजार का पानी नाला होकर ड्रैनेज में गिरता था। जिसे एक स्थानीय दुकानदार किराना दुकान बनाकर जामकर दिया। जिसके कारण नाले का पानी ओवर फ्लो होकर सरोज भगत के घर के सामने जमा हो जाता है। जमा पानी लोगों के घरों में घुस रहा है और बाजार की स्थिति नारकीय बनीं हुई है।

----

कोट

अतिक्रमणकारी के विरुद्ध विधि-सम्मत कार्रवाई की जाएगी। मौखिक आदेश एवं नवहट्टा थाना पुलिस के निर्देश नहीं मानना पूरी तरह गलत है।

अबु अफसर, सीओ, नवहट्टा

chat bot
आपका साथी