अवैध ईंट भट्ठे को खनन ने कराया बंद

सहरसा। प्रखंड के रोता खेम पंचायत के भादा गांव में अवैध रूप से संचालित मेसर्स सना ब्रिक्स ईंट भट्ठ

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 06:38 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 06:38 PM (IST)
अवैध ईंट भट्ठे को खनन ने कराया बंद
अवैध ईंट भट्ठे को खनन ने कराया बंद

सहरसा। प्रखंड के रोता खेम पंचायत के भादा गांव में अवैध रूप से संचालित मेसर्स सना ब्रिक्स ईंट भट्ठे को खनन विभाग के अधिकारियों ने पुलिस बलों के सहयोग से शुक्रवार को बंद करा दिया। भारी संख्या में पुलिस बलों की मौजूदगी में जिला खनन निरीक्षक सुनील कुमार चौधरी, अंचलाधिकारी श्रीनिवास, सौरबाजार थानाध्यक्ष शिवशंकर कुमार, पतरघट ओपी अध्यक्ष ज्ञानेंद्र अमरेंद्र, अंचल निरीक्षक राकेश झा समेत अन्य अधिकारियों ने बिना कागजात के अवैध रूप से चल रहे ईट-भट्टे को पानी देकर बंद करा दिया।

कार्रवाई करने के दौरान जिला खनन निरीक्षक ने बताया कि चिमनी संचालक के पास प्रदूषण समेत कई अन्य कागजात नहीं थे बल्कि चिमनी भट्टा पूरी तरह अवैध ढंग से चल रहा था। अगले आदेश तक चिमनी में कोई कार्य नहीं किया जाएगा। तत्काल चिमनी में अग्निशमन गाड़ी से पानी डालकर बंद कराया गया है। पूर्व में इस चिमनी भट्टे का नाम ईंट ताज था। इन दिनों बीएम के नाम से ईंट निकल रहा है। खनन निरीक्षक ने बताया कि कार्रवाई करने के बाद अगर संचालक द्वारा चिमनी शुरू करने की जानकारी मिली तो फिर चिमनी मालिक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

-----

खान निरीक्षक ने रद किया था ईंट भट्ठे का परमिट

----

बिहार राज्य प्रदूषण नियंत्रण पर्षद, पटना में भादा गांव के ईट-भट्ठे का पूर्व प्रोपराइटर मो. फारुख आजम ने अवैध रूप से ईंट भट्ठा संचालित किए जाने की शिकायत की थी जिसपर खान निरीक्षक ने 26 मार्च, 21 को सना ब्रिक्स के संचालक शिवशंकर कुमार को नोटिस भेजकर खनन विभाग द्वारा जारी परमिट को रद करते हुए ईंट भट्ठा बंद करने का आदेश दिया था, लेकिन ईंट भट्ठा का संचालन जारी रहा। इसकी सूचना मिलने पर सौरबाजार के सीओ और थानाध्यक्ष को पत्र लिखकर ईंट भट्ठा बंद कराने का निर्देश दिया।

chat bot
आपका साथी