सहरसा के आठ शराब तस्कर पुलिस की रडार पर

जासं सहरसा पूर्णिया पुलिस द्वारा बंगाल के शराब तस्कर की गिरफ्तारी के बाद सहरसा के आठ शराब तस्कर पुलिस की रडार पर है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 05:15 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 05:15 PM (IST)
सहरसा के आठ शराब तस्कर पुलिस की रडार पर
सहरसा के आठ शराब तस्कर पुलिस की रडार पर

जासं, सहरसा : पूर्णिया पुलिस द्वारा बंगाल के शराब तस्कर की गिरफ्तारी के बाद सहरसा के आठ शराब तस्कर पुलिस की रडार पर है। इन तस्करों की कभी भी गिरफ्तारी हो सकती है और इनकी संपत्ति जब्त करने का प्रस्ताव भेजा जा सकता है।

जिले के आठों शराब तस्कर का मुर्शीद से संपर्क रहने व तस्करी के लिए शराब मंगाने की बातें सामने आई है। पुलिस और उत्पाद विभाग के सूत्रों की मानें तो मुर्शीद कोसी-सीमांचल ही नहीं बल्कि बिहार के कई इलाकों में शराब तस्करों के माध्यम से शराब की तस्करी करता था। यही नहीं, नकली विदेशी शराब बनाकर भी बिहार भेजकर तस्करी के लिए भेजी जाती थी। तस्करों का एक बड़ा रैकेट विभिन्न जगहों के लेबल लगाकर नकली शराब बिहार में खपाता था। पुलिस और उत्पाद विभाग की तलाश मुर्शीद को काफी दिनों से थी। जैसे ही मुर्शीद हत्थे चढ़ा कि उसने पूछताछ में कई शराब तस्कर से संबंध रहने व आपूर्ति करने की बात को स्वीकार की। जिसमें सहरसा के भी आठ बड़े तस्कर का नाम सामने आया है। इसके बाद पुलिस व उत्पाद विभाग ऐसे तस्करों पर निगरानी रख रही है।

सूत्रों की मानें तो शराब तस्करों के नामी और बेनामी संपत्ति की भी छानबीन की जा रही है। इन तस्करों की संपत्ति को जब्त भी किया जा सकता है। वैसे, पुलिस या उत्पाद विभाग इन तस्करों के नामों का फिलहाल खुलासा नहीं कर रही है, लेकिन यह चर्चा है कि हाल के वर्षों में तस्करी कर अकूत धन कई तस्करों ने अर्जित की। सहरसा, पटना, बंगाल समेत कई जगहों पर घर, जमीन की खरीदारी की है। इन तस्करों के हत्थे चढ़ते ही कई छोटे स्तर के तस्करों के नामों का भी खुलासा हो सकता है।

chat bot
आपका साथी