नप के वार्ड संख्या 38 में जलजमाव के विरोध में सड़क पर प्रदर्शन

नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड नंबर 38 के निरंजनबिगहा मोहल्ला में जलजमाव की समस्या वर्षों से नासूर बनी है। जल जमाव से त्रस्त मोहल्लावासियों ने बुधवार को कृष्णा चौधरी के नेतृत्व में नाली के पानी का समुचित निकास की मांग को ले निरंजनबिगहा के पास मुख्य सड़क पर प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 10:19 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 10:19 PM (IST)
नप के वार्ड संख्या 38 में जलजमाव के विरोध में सड़क पर प्रदर्शन
नप के वार्ड संख्या 38 में जलजमाव के विरोध में सड़क पर प्रदर्शन

डेहरी ऑन-सोन: रोहतास। नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड नंबर 38 के निरंजनबिगहा मोहल्ला में जलजमाव की समस्या वर्षों से नासूर बनी है। जल जमाव से त्रस्त मोहल्लावासियों ने बुधवार को कृष्णा चौधरी के नेतृत्व में नाली के पानी का समुचित निकास की मांग को ले निरंजनबिगहा के पास मुख्य सड़क पर प्रदर्शन किया। इस दौरान लोग जलजमाव की समस्या से मुक्ति दो, यह नगर परिषद नहीं नरक वार्ड है, चेयरमैन, ईओ और वार्ड पार्षद के विरोध में नारे भी लगा रहे थे।

लोगों का कहना था कि बजबजारही नालियों में न तो नगर परिषद द्वारा कभी ब्लीचिग पाउडर का छिड़काव कराया जाता है, ना ही कभी मच्छरनिरोधी दवा का छिड़काव करने के लिए फांगिग मशीन ही इस वार्ड में भेजी जाती है। इस वार्ड को पूरी तरह उपेक्षित रखा गया है। जिससे वार्डवासियों में भारी असंतोष पनप रहा है। प्रदर्शन में जयनारायण महतो, अमित कुमार, प्रमेन्द्र चौधरी, संजय यादव, पप्पू यादव, सुर्यदेव प्रसाद, जयगोंवीद राम, कमलाकांत सिंह, अजय ठाकुर, महाबीर साह, रामजी राम समेत काफी संख्या में लोग शामिल थे। कहते हैं लोग: जयगोंविद राम कहते हैं कि मोहल्ले में अनुसूचित एवं पिछड़ा वर्ग के सौ से अधिक परिवार रहते हैं, लेकिन आज तक पार्षद द्वारा भोला शर्मा के घर से निरंजनबिगहा एनएच 2 सी चौक तक मुख्य नाला का निर्माण नहीं कराया गया। अगर निर्माण कार्य करा कर मुख्य नाला में जोड़ दिया जाता, तो जलजमाव की समस्या उत्पन्न नहीं होती। नाला का निर्माण नहीं होने से चाट की जमीन पर अतिक्रमण कर मकान बनाया जा रहा है। कृष्णा चौधरी ने बताया कि वार्ड का एक बारह सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल द्वारा कई बार स्थानीय विधायक, पूर्व विधायक, नगर परिषद के चेयरमैन और सांसद से मिलकर वार्ड को जलजमाव की समस्या से निजात दिलाने के लिए गुहार लगाई गई, परंतु आज तक किसी ने इस समस्या का समाधान करने की पहल नहीं की।

मुहल्ला में नाली का निर्माण तो कराया गया है, परंतु नाली का लेबल सही नहीं होने के कारण पानी का निकास नहीं हो पा रहा है। नाली हमेशा जाम रहती है। घरों के पास जलजमाव के चलते कभी भी मकान गिर सकता है।

रामजी राम

कहते हैं वार्ड पार्षद:

2017 में ही मुख्य नाला एवं सड़क निर्माण को लेकर जनप्रतिनिधि एवं अधिकारियों तक से गुहार लगाई थी। जिसे नगर परिषद की मुख्य पार्षद विशाखा सिंह ने अपने संज्ञान में लेते हुए कार्य योजना तैयार कर इसकी रिपोर्ट पटना भेज दी है। बहुत जल्द ही मुख्य नाला एवं सड़क का निर्माण कार्य कराया जाएगा।

संजय शर्मा

वार्ड पार्षद

chat bot
आपका साथी