डीईओ कार्यालय के छत से टपक रहा पानी, आखिर कैसे काम करें कर्मी

बारिश ने दफ्तरों को भी पानी-पानी कर दिया है। मरम्मत के अभाव में जर्जर हो चुके कई सरकारी कार्यालयों की छत से पानी टपकने के कारण कर्मियों को काम करने में भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा। यही नहीं पानी टपकने से अभिलेख व संचिका भी खराब होने लगी हैं। बारिश में सबसे खराब स्थिति शिक्षा विभाग के नए व पुराने दोनों कार्यालय की हो गई है। पुराने कार्यालय के कैंपस में पानी भरने से जहां कर्मी अंदर जाने से कतराने लगे हैं वहीं शिक्षक शिक्षण प्रशिक्षण संस्थान (डायट)

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 04:10 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 04:10 PM (IST)
डीईओ कार्यालय के छत से टपक रहा पानी, आखिर कैसे काम करें कर्मी
डीईओ कार्यालय के छत से टपक रहा पानी, आखिर कैसे काम करें कर्मी

रोहतास। बारिश ने दफ्तरों को भी पानी-पानी कर दिया है। मरम्मत के अभाव में जर्जर हो चुके कई सरकारी कार्यालयों की छत से पानी टपकने के कारण कर्मियों को काम करने में भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा। यही नहीं पानी टपकने से अभिलेख व संचिका भी खराब होने लगी हैं।

बारिश में सबसे खराब स्थिति शिक्षा विभाग के नए व पुराने दोनों कार्यालय की हो गई है। पुराने कार्यालय के कैंपस में पानी भरने से जहां कर्मी अंदर जाने से कतराने लगे हैं, वहीं शिक्षक शिक्षण प्रशिक्षण संस्थान (डायट) परिसर में चल रहे नए दफ्तर की भी हालत खराब है। छत से टपक रहे पानी से काम निबटाने की बात तो दूर कर्मियों व अधिकारियों का बैठना दूभर हो गया है। अधिकांश कमरे के छत भी गिरने लगे हैं। ऐसा कोई कमरा ऐसा नही बचा है, जिसके छत से पानी नहीं टपकता हो। बहरहाल कर्मी जान जोखिम में डाल काम करने को विवश हैं।

लगभग पांच वर्ष पूर्व औचक निरीक्षण में यहां आए प्राथमिक शिक्षा निदेशक ने कार्यालय की बदतर स्थिति को देख जीर्णोद्धार कराने का आश्वासन दिया था। इसके लिए विभागीय अधिकारी को प्रस्ताव भेजने का भी निर्देश दिया था, लेकिन निदेशक का आश्वासन भी अबतक दफ्तर की दशा सुधारने में कारगर नहीं हो सका है। इससे इतर डायट प्रबंधन ने कार्यालय को खाली करने का भी फरमान जारी रखा है। इस संबंध में नये डीईओ संजीव कुमार ने कहा कि कार्यालय में काम करने को ले बेहतर माहौल बने, इस दिशा में ठोस पहल की जाएगी। वस्तुस्थिति से विभाग के उच्चाधिकारियों को अवगत कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी