अधिकारियों के मान मनौव्वल के बाद वोट डालने को राजी हुए मतदाता

काराकाट विधानसभा के मतदान केंद्र संख्या 255 से जुड़े तिलमा चौगड़ी गांव के मतदाताओं ने राशन कार्ड नहीं बनने का विरोध जताते हुए बुधवार को ऐन वक्त पर सामूहिक रूप से वोट का बहिष्कार कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 03:51 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 03:51 PM (IST)
अधिकारियों के मान मनौव्वल के बाद वोट डालने को राजी हुए मतदाता
अधिकारियों के मान मनौव्वल के बाद वोट डालने को राजी हुए मतदाता

रोहतास। काराकाट विधानसभा के मतदान केंद्र संख्या 255 से जुड़े तिलमा चौगड़ी गांव के मतदाताओं ने राशन कार्ड नहीं बनने का विरोध जताते हुए बुधवार को ऐन वक्त पर सामूहिक रूप से वोट का बहिष्कार कर दिया। इसकी जानकारी मिलते ही वहां पहुंचे निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ सिद्धार्थ कुमार, सीओ रविराज, पीओ मुरली मनोहर, थानाध्यक्ष अनिल कुमार के अलावा मुखिया विजय सिंह व कई दलों के स्थानीय नेताओं ने उन्हें समझाने का काफी प्रयास किया, लेकिन ग्रामीणों ने उनकी एक नहीं सुनी। वे मौके पर डीएम को बुलाने की मांग पर अड़े रहे। हालांकि अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों के काफी मान मनौव्वल के बाद मतदाता वोट डालने को राजी हुए।

ग्रामीण भुखन सिंह यादव, रविद्र सिंह, भिखर यादव, विजय सिंह, रामजग सिंह, राम सिगासन सिंह आदि ने अधिकारियों को बताया कि अबतक इस गांव के किसी एक व्यक्ति के नाम से भी प्रशासन द्वारा राशन कार्ड उपलब्ध नहीं कराया गया है। किसी जनप्रतिनिधि ने भी इस संबंध में आजतक पहल नहीं की । हम हमेशा से वोट करते आए हैं, लेकिन सरकारी तंत्र व जनप्रतिनिधियों ने सरकार की जनकल्याणकारी व विकास योजनाओं से हमें दूर रखा। इसपर मुखिया विजय सिंह ने बताया कि इस गांव के 126 या 128 लोगों का नाम राशन की सरकारी सूची में है, केवल कार्ड बनना बाकी है। हालांकि अधिकारियों के काफी मान मनौव्वल एवं राशन कार्ड बनाने के आश्वासन के बाद लोग वोड डालने पर राजी हुए और मतदान शुरू हुआ।

chat bot
आपका साथी