डीएम समेत 566 अधिकारियों व कर्मियों को लगाया गया टीका

जिले में शनिवार से दूसरे चरण का कोरोना टीकाकरण कार्य शुरू किया गया। पहले दिन डीएम धर्मेंद्र कुमार समेत प्रशासन व पुलिस महकमा के कई आला अधिकारी व कर्मियों को कोरोना का टीका लगाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Feb 2021 06:32 PM (IST) Updated:Sat, 06 Feb 2021 06:32 PM (IST)
डीएम समेत 566 अधिकारियों व कर्मियों को लगाया गया टीका
डीएम समेत 566 अधिकारियों व कर्मियों को लगाया गया टीका

जागरण संवाददाता, सासाराम : जिले में शनिवार से दूसरे चरण का कोरोना टीकाकरण कार्य शुरू किया गया। पहले दिन डीएम धर्मेंद्र कुमार समेत प्रशासन व पुलिस महकमा के कई आला अधिकारी व कर्मियों को कोरोना का टीका लगाया गया। जिसमें एडीएम लोक शिकायत अनिल कुमार पांडेय, वरीय उपसमाहर्ता अनु कुमारी, रश्मि कुमारी, प्रवीण चंद्र, राजेश कुमार, अमरेंद्र कुमार प्रमुख रूप से शामिल थे। वहीं शनिवार को भी प्रथम चरण के शेष बचे स्वास्थ्य व आइसीडीएस विभाग से जुड़े हेल्थ केयर वर्करों को टीका लगाया गया। इस दौरान 476 पंजीकृत अधिकारियों व कर्मियों को टीका लगाया गया। टीका लगवाने सदर अस्पताल पहुंचे डीएम ने चिकित्सकों व स्वास्थ्यकर्मियों ने कोरोना टीकाकरण की अद्यतन स्थिति की जानकारी ली।

सिविल सर्जन डॉ. सुधीर कुमार ने बताया कि छह फरवरी से जिले में दूसरे चरण का कोरोना टीकाकरण कार्य शुरू किया गया। इस चरण में प्रशासनिक, पुलिस समेत राजस्व व अन्य विभागों के अधिकारियों व कर्मियों को टीका लगाया जाएगा। पहले दिन डीएम समेत अन्य अधिकारियों को कोरोना का टीका लगाया गया। जबकि बीएमपी से जुडे पुलिस कर्मियों का भी टीका लगाया गया। आज पहले व दूसरे चरण के तहत 3096 अधिकारियों व कर्मियों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया। जिसमें से 566 को टीका लगाया गया। इसके लिए 23 स्थानों पर टीकाकरण केंद्र बनाया गया था। कहा कि पहले चरण का भी टीकाकरण कार्य शत-फीसद लक्षय पूरा होने तक जारी रखा जाएगा। जिले में 2005 पुलिस कर्मियों का टीका अनुमंडलीय अस्पताल डेहरी में लगाया जाएगा। कहा कि अबतक 13528 में से 10193 हेल्थ केयर वर्करों को टीका लगाया जा चुका है। आज पहले चरण के तहत 2736 हेल्थ केयर वर्कर में से 476 तथा दूसरे चरण के 360 में से 90 अधिकारियों व कर्मियों को कोरोना का टीका लगाया है। डेहरी में 300 बीएमपी से जुड़े पुलिस कर्मियों को टीका लगाने का लक्षय रखा गया था, जिसमें से 90 तथा सदर अस्पताल में 60 में से 20 अधिकारियों व कर्मी को टीका लगाया गया है।

chat bot
आपका साथी