केंद्रीय मंत्री ने की विकास योजनाओं की समीक्षा

रोहतास। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने बुधवार को विधानसभा क्षेत्र के तीनों प्रखंड दिनारा दावथ सुर्यपूरा एवं नगर पंचायत कोआथ के पदाधिकारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 12:06 AM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 12:06 AM (IST)
केंद्रीय मंत्री ने की विकास योजनाओं की समीक्षा
केंद्रीय मंत्री ने की विकास योजनाओं की समीक्षा

रोहतास। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने बुधवार को विधानसभा क्षेत्र के तीनों प्रखंड दिनारा , दावथ, सुर्यपूरा एवं नगर पंचायत कोआथ के पदाधिकारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की।

मंत्री ने दिनारा दावथ सूर्यपूरा के बीडीओ, सीओ तथा अन्य पदाधिकारियों से प्रखंड में चल रहे विकास कार्यों की बारीकी से जानकारी ली। बैठक में ग्रामीण कार्य विभाग, पथ निर्माण, लघु सिचाई, बिजली, स्वास्थ्य, सात निश्चय, बाल विकास परियोजना, कृषि सहकारिता एवं पीएचडी सहित अन्य विभागों के विकास कार्यों की समीक्षा की गई। समीक्षा के दौरान जहां दिनारा बीडीओ संजय कुमार दास ने प्रखंड में 30 सामुदायिक शौचालय का निर्माण होने, पीएम आवास योजना में दिनारा को 94 प्रतिशत उपलब्धि प्राप्त करने की जानकारी दी । दावथ सीओ ने परिमार्जन के सभी मामलों को शत प्रतिशत निष्पादन की बात कहीं। सहकारिता विभाग की समीक्षा के दौरान धान क्रय में भारी अनियमितता के शिकायत को स्वयं मंत्री ने उठाते हुए कहा कि किसानों को उनके अनाज का सही मूल्य उन तक नहीं पहुंच रहा है। इसकी कई शिकायत उन्हें मिल चुकी है। सहकारिता पदाधिकारियों को इस क्षेत्र में ठोस कदम उठाने की हिदायत दी जिससे किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य उनके खाते तक पहुंच सके। समीक्षा के दौरान दिनारा, दावथ एवं सूर्यपुरा के कई पंचायतों में नल जल योजना में भारी अनियमितता की शिकायत मिलने पर पीएचईडी के पदाधिकारियों को कड़ी फटकार लगाते हुए तत्काल इसे दुरुस्त करने का निर्देश दिया। उन्होंने जनता की शिकायत पर बसडीहा, तोड़ा में विद्युत तार ठीक करने, खनीता में एमटी लाइन 11 हजार विद्युत तार ठीक करने का विद्युत कार्यपालक अभियंता को निर्देश दिया तथा दिनारा में लगे हाई मास्क लाईट को तत्काल चालू करने के लिए बीडीओ से कहा। स्वास्थ्य मंत्री ने दिनारा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र एवं बाजार में जलजमाव की समस्या को गंभीरता से लेते हुए संबंधित पदाधिकारियों को तत्काल इस समस्या का हल निकालने का सख्त निर्देश दिया। मंत्री ने पीएचसी के सामने अवैध रूप से चलाए जा रहे अल्ट्रासाउंड पर सीएस द्वारा तत्काल करवाई करने का निर्देश दिया। मंत्री ने विभागों के अधिकारियों से 24 घंटे के के अंदर प्रतिवेदन जमा करने का निर्देश देते हुए बैठक में अनुपस्थित पदाधिकारियों पर कारण बताओ नोटिस देने के लिए कहा।

chat bot
आपका साथी