छापेमारी के दौरान घने जंगल में दो शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़

चुटिया थाना क्षेत्र के नावाडीह खुर्द गांव के सामने बंशीखोह के घने जंगल में सीआरपीएफ एवं स्थानीय पुलिस ने बुधवार को छापेमारी कर दो महुआ शराब निर्माण फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 05:36 PM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 05:56 PM (IST)
छापेमारी के दौरान घने जंगल में दो शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़
छापेमारी के दौरान घने जंगल में दो शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़

रोहतास। चुटिया थाना क्षेत्र के नावाडीह खुर्द गांव के सामने बंशीखोह के घने जंगल में सीआरपीएफ एवं स्थानीय पुलिस ने बुधवार को छापेमारी कर दो महुआ शराब निर्माण फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया। जहां से भारी मात्रा में शराब, जावा महुआ समेत शराब निर्माण की सामग्री बरामद की गई। पुलिस ने भट्ठियों को ध्वस्त कर शराब समेत तमा सामग्री को मौके पर ही नष्ट कर दिया। सीआरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट सुभाषचंद्र झा व चुटिया थानाध्यक्ष श्रीराम चौबे के नेतृत्व में जवानों के साथ नक्सलियों की टोह में की जा रही छापेमारी के दौरान यह सफलता हाथ लगी।

सीआरपीएफ सहायक समादेष्टा ने बताया कि गुप्त सूचना पर नक्सलियों की टोह में जंगल, झाड़ी, कंदराओं के बीच उनके संभावित ठिकाने पर छापेमारी की जा रही थी। इसी क्रम में बंशीखोह से पहले कंदरा में संचालित किए जा रहे दो शराब कारखाना पाया गया। मौके से सौ लीटर से अधिक ड्राम में भरी शराब, लगभग दस क्विटल जावा महुआ समेत कई अन्य निर्माण सामग्री बरामद की गई। हालांकि पुलिस को आते देख जंगल में छिपते हुए संचालक एवं उनके सहयोगी भागने में सफल हो गए। भट्ठियों को ध्वस्त कर शराब समेत तमाम सामग्री को वहीं नष्ट कर दिया गया। उन्होंने बताया कि जंगल से शराब या अन्य सामग्री थाना तक लाना संभव नहीं था, जिसके कारण उसे वहीं बर्बाद कर दिया गया। जंगल से चोरी छिपे महुआ शराब लाकर उसे गांवों में बेचे जाने की सूचना मिल रही थी। सोन नदी को सील करने के साथ ही उत्तरप्रदेश की सीमा पर भी चौकसी बढ़ा दी गई है। फिर भी शराब के साथ लोग गिरफ्तार हो रहे थे। आज शराब के दो फैक्ट्री बरामद होने से ऐसा लगता है कि घने जंगल का फायदा उठा शराब धंधेबाज इसका निर्माण वहीं कर रहे हैं। हालांकि कैमूर पहाड़ी के जंगलों में समय-समय पर छापेमारी चलती रहती है।

chat bot
आपका साथी