रोहतास में मिले कोरोना के दो पाजिटिव मरीज, चार संक्रमित हुए स्वस्थ

जिले में 24 घंटे के दौरान यहां पर कोरोना के एक मात्र मरीज मिले हैं जबकि एक संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। अब यहां पर सक्रिय मरीजों की संख्या भी 11 है। जिसमें से एक को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती किया गया है जबकि अन्य सक्रिय मरीजों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 10:21 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 10:21 PM (IST)
रोहतास में मिले कोरोना के दो पाजिटिव मरीज, चार संक्रमित हुए स्वस्थ
रोहतास में मिले कोरोना के दो पाजिटिव मरीज, चार संक्रमित हुए स्वस्थ

जागरण संवाददाता, सासाराम : रोहतास। जिले में 24 घंटे के दौरान यहां पर कोरोना के एक मात्र मरीज मिले हैं, जबकि एक संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। अब यहां पर सक्रिय मरीजों की संख्या भी 11 है। जिसमें से एक को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती किया गया है जबकि अन्य सक्रिय मरीजों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है। कोरोना संक्रमण में उतार-चढ़ाव का सिलिसिला जारी रहने व मौसम बदलते रूख हो देखते हुए भी एहतियातन सतर्कता बरती जा रही है।

एसीएमओ डॉ. अशोक कुमार सिंह के मुताबिक 26 जुलाई को आरटीपीसीआर, ट्रूनाट व एंटीजन किट के माध्यम से 5005 सैंपल संग्रहित कर जांच की गई, जिसमें से दो सैंपल में कोरोना का लक्षण पाया गया है। वहीं स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या भी चार रही है। स्थानीय रेलवे स्टेशन पर 145 यात्रियों की जांच में एक भी यात्री में कोरोना का लक्षण नहीं मिला है। एसीएमओ ने कहा कि वर्तमान में सक्रिय सभी मरीजों में से एक को सदर अस्पताल में जबकि अन्य को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है, जिन पर स्वास्थ्य विभाग पैनी नजर रख रहा है। सक्रिय मरीजों की संख्या में उतार चढ़ाव को देखते हुए सतर्कता बरती जा रही है। कोरोना संक्रमण में उतार चढ़ाव जारी रहने के कारण स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन अलर्ट मोड में है। टेस्टिग व टीकाकरण दोनों पर विशेष जोर दिया जा रहा है। कोरोना मीटर :

नए मामले : 02

एक दिन पहले मिले संक्रमित : 01

कुल संक्रमित : 15754

स्वस्थ हुए मरीज : 13934

वर्तमान संक्रमित : 11

कुल मौत : 251

chat bot
आपका साथी