भड़कुड़िया से 2275 लीटर अंग्रेजी शराब के साथ ट्रक जब्त

डेहरी मुफस्सिल थाना क्षेत्र के भड़कुड़िया गांव से पुलिस ने शनिवार कोभारी मात्रा में शराब की खेप बरामद की है। ट्रक से उतार कर 2275 लीटर से अधिक अंग्रेजी शराब खेत में छिपाकर रखी गई थी। शराब के साथ पुलिस ने ट्रक को भी जब्त कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Nov 2021 10:23 PM (IST) Updated:Sat, 20 Nov 2021 10:23 PM (IST)
भड़कुड़िया से 2275 लीटर अंग्रेजी शराब के साथ ट्रक जब्त
भड़कुड़िया से 2275 लीटर अंग्रेजी शराब के साथ ट्रक जब्त

संवाद सहयोगी, डेहरी आन-सोन: रोहतास। डेहरी मुफस्सिल थाना क्षेत्र के भड़कुड़िया गांव से पुलिस ने शनिवार कोभारी मात्रा में शराब की खेप बरामद की है। ट्रक से उतार कर 2275 लीटर से अधिक अंग्रेजी शराब खेत में छिपाकर रखी गई थी। शराब के साथ पुलिस ने ट्रक को भी जब्त कर लिया है।

एसपी आशीष भारती के अनुसार गुप्त सूचना मिली थी कि भड़कुड़िया गांव में भारी मात्रा में बाहर से बिक्री के लिए शराब की खेप लाई गई है। सूचना मिलते ही डेहरी मुफस्सिल थाने की पुलिस को वहां छापेमारी के लिए भेजा गया ।जहां से हरेंद्र पासवान के खेत में उगी झाड़ी में छिपा कर रखी गई 375 एमएल की 5928 और 750 एमएल की छह बोतल कुल 2275 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद की गई। मौके से एक ट्रक एमपी 21 एच 927 को जब्त किया गया है। पुलिस को देख शराब तस्कर भाग निकलने में सफल हो गए।

काराकाट के दो स्थानों से भारी मात्रा में स्प्रीट समेत शराब बरामद

संवाद सूत्र, काराकाट: रोहतास। स्थानीय थाने की पुलिस ने गोडारी बाजार के समीप शनिवार को एक कार से भारी मात्रा में स्प्रीट समेत एक कार बरामद की है। 105 लीटर स्प्रीट के साथ कार को पुलिस ने जब्त कर लिया है।

थानाध्यक्ष अनिल प्रसाद ने बताया कि एक कार लावारिस हालत में सड़क के किनारे खड़ी थी। बाजारवासियों की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कार को अपने कब्जे में लिया। कार की उसकी तलासी ली गई, तो उस कार से हरे रंग के सात गैलन बरामद किए गए। प्रत्येक गैलन में 15 लीटर स्प्रीट पाई गई।

वहीं कछवां थाने पुलिस ने आज सरैया गांव में छापेमारी कर एक घर में संचालित शराब निर्माण अड्डा का भंडाफोड़ किया है। जहां से 30 लीटर महुआ निर्मित शराब व शराब बनाने के उपकरण बरामद किए गए। इस दौरान मौके से दो धंधेबाजों को भी गिरफ्तार कर लिया। उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तार राम विशेख यादव व श्रीभगवान यादव को पुलिस ने जेल भेज दिया गया। वहीं एक पियक्कड़ को भी गिरफ्तार कर जेल भेजा गया । प्रभारी थानाध्यक्ष सुधीर कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर सरैया निवासी राम विशेख यादव के घर पर छापेमारी की गई। इस दौरान वहां से शराब निर्माण में प्रयुक्त होने वाली सामग्री व उपकरण के अलावा 30 लीटर महुआ शराब बरामद की गई है। वापसी के क्रम में नशे में धुत कैथी निवासी राकेश पासवान को गिरफ्तार किया गया जिसे चिकित्सीय जांच के बाद जेल भेज दिया गया। बताते चलें कि गत शुक्रवार को इंगलिश टोला के समीप सोन नदी के किनारे झाड़ी के बीच संचालित चार मिनी शराब कारखाने का भी सुलासा कछवा पुलिस ने किया था। जहां से भारी मात्रा में निर्मित, अर्धनिर्मित निर्मत शराब व उपकर बरामद किए गए थे।

chat bot
आपका साथी