रोहतास में कोरोना के मिले तीन नये पाजीटिव मरीज, छह हुए स्वस्थ

बुधवार से अनलॉक टू शुरू हो गया। 22 जून तक आवश्यक सामग्री की दुकानें सुबह छह से शाम छह बजे तक खुलेंगी। दफ्तर भी शाम पांच बजे तक खुले रहेंगे। वहीं कोरोना संक्रमण में भी उतार-चढ़ाव जारी है। 24 घंटे के दौरान जिले में कोरोना के तीन नए पाजिटिव मामले मिले हैं जबकि छह संक्रमित स्वस्थ हुए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 09:42 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 09:42 PM (IST)
रोहतास में कोरोना के मिले तीन नये पाजीटिव मरीज, छह हुए स्वस्थ
रोहतास में कोरोना के मिले तीन नये पाजीटिव मरीज, छह हुए स्वस्थ

जागरण संवाददाता, सासाराम : रोहतास। बुधवार से अनलॉक टू शुरू हो गया। 22 जून तक आवश्यक सामग्री की दुकानें सुबह छह से शाम छह बजे तक खुलेंगी। दफ्तर भी शाम पांच बजे तक खुले रहेंगे। वहीं कोरोना संक्रमण में भी उतार-चढ़ाव जारी है। 24 घंटे के दौरान जिले में कोरोना के तीन नए पाजिटिव मामले मिले हैं, जबकि छह संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। हालांकि एक दिन पूर्व 15 नए मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया था, लेकिन आज तीन नए केस मिलने राहत की सांस ली है। कोरोना से मरने वालों का सिलसिला भी फिलहाल थमा हुआ है। यहां पर सक्रिय मरीजों की संख्या घटकर 54 हो गई है, जिसमें से चार का इलाज सदर अस्पताल में बने डेडिकेटेड हेल्थ केयर सेंटर में चल रहा है जबकि 50 को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है। टेस्टिग व वैक्सीनेशन दोनों पर अधिक जोर दिया जा रहा है। आम से खास लेकर धर्म गुरुओं तक का सहयोग लिया जा रहा है।

एसीएमओ डॉ. केएन तिवारी के मुताबिक 16 जून को आरटीपीसीआर, ट्रूनाट व एंटीजन कीट के माध्यम से 2943 सैंपल संग्रहित कर जांच की गई, जिसमें से तीन में कोरोना का लक्षण पाया गया है जबकि छह संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। लगातार 17 वें दिन भी कोरोना से एक भी संक्रमित की मौत नहीं हुई है, जो सबसे बड़ी राहत की बात है। रेलवे स्टेशन पर संग्रहित 108 यात्रियों की सैंपल में से एक भी यात्री में कोरोना का लक्षण नहीं मिला है। नए मरीजों की संख्या में जारी उतार-चढ़ाव की सिलसिला के कारण स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह सावधान है। वर्तमान में सक्रिय 54 मरीजों में चार को सदर अस्पताल स्थित आइसोलेशन सह कोविड केयर सेंटर में भर्ती है। जबकि 50 मरीजों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है। जिन पर भी स्वास्थ्य विभाग पैनी नजर रख रहा है। सैंपल संग्रहण से लेकर टीकाकरण का दायर बढ़ा दिया गया है ताकि अधिक से अधिक कोविड टेस्ट व टीकाकरण हो सके। संक्रमण का आंकड़ा शून्य हो, इसे ले स्वास्थ्य विभाग की ओर से हर स्तर पर कार्य किया जा रहा है कोरोना मीटर :

नए मामले : 03

एक दिन पहले मिले संक्रमित : 15

कुल संक्रमित : 14094

बचाए गए मरीज : 137792

वर्तमान संक्रमित : 54

कुल मौत : 250

chat bot
आपका साथी