तिलौथू समेत तीन सीओ का अगले आदेश तक वेतन स्थगित, पूछा गया शोकॉज

स्थानीय समाहरणालय में गुरुवार को डीएम धर्मेंद्र कुमार की उपस्थिति जिला समन्वय समिति की बैठक हुई। जिसमें ऑनलाइन म्यूटेशन में फिसड्डी रहे कोचस तिलौथू व चेनारी के सीओ का अगले आदेश तक वेतन स्थगित करते हुए उनसे स्पष्टीकरण की मांग की गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 10:04 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 10:04 PM (IST)
तिलौथू समेत तीन सीओ का अगले आदेश तक वेतन स्थगित, पूछा गया शोकॉज
तिलौथू समेत तीन सीओ का अगले आदेश तक वेतन स्थगित, पूछा गया शोकॉज

जागरण संवाददाता, सासाराम : स्थानीय समाहरणालय में गुरुवार को डीएम धर्मेंद्र कुमार की उपस्थिति जिला समन्वय समिति की बैठक हुई। जिसमें ऑनलाइन म्यूटेशन में फिसड्डी रहे कोचस, तिलौथू व चेनारी के सीओ का अगले आदेश तक वेतन स्थगित करते हुए उनसे स्पष्टीकरण की मांग की गई। जबकि करगहर के अलावा कोचस के विरूद्ध विभागीय जांच कराने का भी निर्णय लिया गया। इस दौरान सभी एसडीएम को निर्देश दिया गया कि वे अपने क्षेत्र में संचालित होने वाले कोचिग संस्थानों की जांच करा उसका निबंधन कार्य तत्काल पूरा करें।

डीएम ने स्पष्ट रूप से अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि पंचायती राज विभाग के तहत कार्यरत डॉटा ऑपरेटर व व लेखापाल की उपस्थिति विवरणी बीडीओ के माध्यम से जिला को आएगी। नल-जल की लंबित सभी योजनाओं को शीघ्र पूरा कर उसे निश्चय सॉफ्ट पर अपलोड करने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया गया। साथ ही पीएचईडी को सख्त हिदायत दी गई कि वे जिले में खराब चापाकलों को तत्काल मरम्मत करा उसे चालू कराएं, ताकि लोगों को पेयजल के लिए परेशानियों का सामना न करना पड़े। इसके अलावा मनरेगा के सभी कार्यों का रिपोर्ट ऑनलाइन इंट्री, स्वच्छ भारत के तहत बनने वाले शौचालयों का कार्य को शीघ्र पूरा करने का भी टास्क अधिकारियों को सौंपा गया। कोरोना महामारी को देखते हुए गाइडलाइन के तहत ही दुकानों को बंद कराने का कार्य जिलास्तरीय अधिकारी करेंगे। बैठक में डीडीसी सुरेंद्र प्रसाद, सिविल सर्जन डॉ. सुधीर कुमार, एसडीएम राजस्व लालबाबू सिंह, सभी विभागों के पदाधिकारी के अलावा बीडीओ, सीओ समेत अन्य अधिकारी शामिल थे।

chat bot
आपका साथी