दो दिन की बारिश में शहर हो गया पानी-पानी, कई इलाकों में स्थिति भयावह

गत दो दिनों से हो रही लगातार बारिश से लगभग पूरा शहर जलमग्न हो गया है। जहां भी देखिए वहां पानी ही पानी है।व्यवसायिक स्थल धर्मशाला रोड से लेकर न्यू एरिया गौरक्षणी राजपूत कालोनी फजलगंज तकिया फल मंडी मदरसा रोड समेत अन्य मोहल्लों के कई घरों तथा व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में बारिश का पानी घुस गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 09:54 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 09:54 PM (IST)
दो दिन की बारिश में शहर हो गया पानी-पानी, कई इलाकों में स्थिति भयावह
दो दिन की बारिश में शहर हो गया पानी-पानी, कई इलाकों में स्थिति भयावह

जागरण संवाददाता, सासाराम : रोहतास। गत दो दिनों से हो रही लगातार बारिश से लगभग पूरा शहर जलमग्न हो गया है। जहां भी देखिए वहां पानी ही पानी है।व्यवसायिक स्थल धर्मशाला रोड से लेकर न्यू एरिया, गौरक्षणी, राजपूत कालोनी, फजलगंज, तकिया, फल मंडी मदरसा रोड समेत अन्य मोहल्लों के कई घरों तथा व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में बारिश का पानी घुस गया है। वहीं आलम फल मंडी मदरसा रोड का भी है। पानी के कारण पूरा जन-जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। सरकारी दफ्तरों में भी पानी लगने से कामकाज पर शनिवार को असर दिखा। गलियों व मोहल्लों की स्थिति भी बद से बदतर हो गई है। पानी के बीच विषैले जीव-जंतु भी रेंगने लगे हैं।

बारिश के कारण शहर की तस्वीर बद से बदतर होते जा रही है। शहर का कोई ऐसा इलाका नहीं होगा, जहां पर घुटना भर पानी नहीं भरा हो। धर्मशाला रोड के स्वर्ण व्यवसायी राजू सोनी कहते है कि इतने खराब हालात पहले कभी नहीं देखा था। जलजमाव के कारण सभी लोगों को अपनी दुकान बंद रखनी पड़ रही है। रोड में तीन फीट पानी चल रहा है। कई दुकानों में तो पानी घुसने के कारण काफी बर्बादी भी हुई है। आलम यह है कि पुराने दुकानों के मालिक जल जमाव की समस्या से निदान नहीं होने के कारण विवश होकर अपनी दुकान को तोड़ फिर से बनवा रहे है। वहीं लोगों का कहना है कि जिला बनने के बाद लगभग 50 वर्षों में इस वर्ष जैसा जल जमाव कभी नहीं हुआ था। अधिकारी व जनप्रतिनिधि इतने संवेदनहीन कभी नहीं थे। पिछले दो तीन सालों से भयंकर जलजमाव की स्थिति से जुझ रहे लोगों का कहना है कि नगर परिषद को आखिर किस बात के लिए टैक्स दिया जाए। न्यू एरिया मोहल्ला निवासी पूर्व वार्ड पार्षद अत्येंद्र सिंह कहते है कि सरकारी योजनाओं से लेकर नगर परिषद में लूट खसोट के कारण शहर की स्थिति भयावह हुई है। कूड़ा निस्तारण से लेकर जल निकासी के नाम पर करोड़ो रुपये खर्च होने के बाद शहर की स्थिति भयावह है। दागी अधिकारियों पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। भ्रष्टाचारी प्राथमिकी दर्ज होने के बाद भी कई महत्वपूर्णपदों पर विराजमान है।

chat bot
आपका साथी