फुटपाथ पर कब्जा से सिकुड़ने लगी सड़क, हर रोज लग रहा जाम

सासाराम लोगों को चलने के लिए शहर में फुटपाथ की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। इन फुटपाथो

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 09:43 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 09:43 PM (IST)
फुटपाथ पर कब्जा से सिकुड़ने लगी सड़क, हर रोज लग रहा जाम
फुटपाथ पर कब्जा से सिकुड़ने लगी सड़क, हर रोज लग रहा जाम

सासाराम : लोगों को चलने के लिए शहर में फुटपाथ की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। इन फुटपाथों पर दुकानदारों का अघोषित कब्जा हो गया है। अतिव्यस्त रहने वाले स्थानीय बाजार में सड़क पर रोज बाजार सजता है। कर्पूरी चौक से आंबेडकर चौक तक सुबह से ही सैकड़ों अतिक्रमणकारी दुकानदार अपनी-अपनी दुकानें सजाने में व्यस्त हो जाते हैं। इन अतिक्रमणकारियों को न तो अनुमंडल प्रशासन की कार्रवाई की चिता है न ही पुलिस की सख्ती की। नगर परिषद के वाहन में लगे माइक पर समय-समय पर अतिक्रमणकारियों को सड़क से अतिक्रमण हटाने की चेतावनी देने की खानापूर्ति की जाती है, लेकिन कार्रवाई के अभाव में सड़कें व फुटपाथ अतिक्रमण का शिकार हैं।

------------------

मुख्य बाजार की आधी सड़क पर पूरे दिन ठेला वालों का कब्जा बना रहता है। इसके चलते आम राहगीरों को कदम कदम पर जाम की समस्या से रूबरू होना पड़ता है। अगर प्रशासनिक सख्ती नहीं हुई, तो स्थिति और भयावह हो जाएगी और लोगों का चलना मुश्किल हो जाएगा।

चंदन चौधरी

शहर की सड़कें फल-सब्जी बिक्री केंद्र बनकर रह गया है। सड़कों पर ठेला व चारपहिया वाहन की अवैध पार्किंग किए जाने से यातायात व्यवस्था चरमरा गई है। स्वच्छ और अतिक्रमण मुक्त शहर बनाने ऐ लिए सामूहिक प्रयास करना होगा।

अरविद कुमार सड़क को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए प्रशासन को ठोस व सार्थक कार्रवाई करनी होगी। जनप्रतिनिधियो, व सामाजिक, राजनैतिक कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर समस्या के निदान को पहल करनी चाहिए ।

प्रो. केके सिंह सड़क पर अतिक्रमण के कारण एंबुलेंस तक को जाम में फंसना पड़ता है। कई बार गंभीर मरीज जाम में फंस जाते हैं, जिससे उनकी जान पर बन आती है। अतिक्रमणकारियों पर लगातार कार्रवाई करनी चाहिए, ताकि लोगो को बेहतर यातायात सुविधा उपलब्ध हो सके।

अवधेश पाल, व्यवसायी

chat bot
आपका साथी