लालगंज पुल जाम होने से मैट्रिक परीक्षार्थियों की हो रही फजीहत

शहर की मुख्य सड़क पुरानी जीटी रोड पर जाम की समस्या से निजात पाने से आम लोग राहत की भले ही सांस ले रहे हो परंतु आरा-सासाराम रोड में कुराईच नहर पर स्थित लालगंज पुल पर जाम की स्थिति यथावत बनी हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Feb 2021 10:59 PM (IST) Updated:Sat, 20 Feb 2021 10:59 PM (IST)
लालगंज पुल जाम होने से मैट्रिक परीक्षार्थियों की हो रही फजीहत
लालगंज पुल जाम होने से मैट्रिक परीक्षार्थियों की हो रही फजीहत

जागरण संवाददाता, सासाराम : शहर की मुख्य सड़क पुरानी जीटी रोड पर जाम की समस्या से निजात पाने से आम लोग राहत की भले ही सांस ले रहे हो, परंतु आरा-सासाराम रोड में कुराईच नहर पर स्थित लालगंज पुल पर जाम की स्थिति यथावत बनी हुई है। मैट्रिक परीक्षा समाप्त होने के बाद लगने वाले जाम से परीक्षार्थियों की आए दिन फजहीत हो रही है । पुल के दोनों तरफ सैकडों वाहनों की लंबी कतार के बीच तैनात पुलिस कर्मियों सहित राहगीरों व परीक्षार्थियों के लिए सिरदर्द साबित हो रहा है। यही नहीं प्रश्न-पत्र और उत्तर पुस्तिका संग्रहकर्ता दंडाधिकारियों के लिए भी यह परेशानी का सबब बना हुआ है। स्थानीय लोगों का कहना है कि सुबह, दोपहर व शाम जाम की भयावह स्थिति बनी हुई है। जाम के कारण बाइक सवार परीक्षार्थियों को उचितपुर फाल और महद्दीगंज फाल से होकर गुजरना पड़ रहा है। बैजला और अगरेर इलाके में बने परीक्षा केंद्र पर जाने वाले परीक्षार्थियों को पैदल हांफते परीक्षा केंद्र तक पहुंचना मजबूरी बन गई है । विलंब से परीक्षा केंद्र पर पहुंचने के कारण परीक्षार्थियों के स्वजन गेट पर तैनात दंडाधिकारी और पुलिसकर्मियों के सामने नत मस्तक होकर प्रवेश के लिए आग्रह करते नजर आए।

जाम लगने के बाद लाठी पीटती नजर आती है पुलिस :

परीक्षार्थियों की आवाजाही के कारण सड़कों पर बढे दबाव के साथ ही बाइकों की संख्या बढने से इस पुल पर जाम की स्थिति पैदा हो रही है । जाम से निजात पाने के लिए पुल पथ पर तैनात अप्रशिक्षत पुलिस कर्मियों के लाठी पीटने के बावजूद स्थिति संभल नहीं पा रही है। पुलिस बल की संख्या कम होने का रोना अलग है।

chat bot
आपका साथी