कोरोना संक्रमण रोकथाम उल्लंघन पर करें सख्त कार्रवाई : एसपी

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पुलिस-प्रशासन ने अब सख्त रवैया अख्तियार करने का निर्णय लिया है। एसपी सत्यवीर सिंह ने सभी थानाध्यक्षों से अनलॉक-दो के दौरान नियमों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया है। कहा है कि उल्लंघन करने वालों के

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 04:59 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 05:22 PM (IST)
कोरोना संक्रमण रोकथाम उल्लंघन पर करें सख्त कार्रवाई : एसपी
कोरोना संक्रमण रोकथाम उल्लंघन पर करें सख्त कार्रवाई : एसपी

रोहतास। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पुलिस-प्रशासन ने अब सख्त रवैया अख्तियार करने का निर्णय लिया है। एसपी सत्यवीर सिंह ने सभी थानाध्यक्षों से अनलॉक-दो के दौरान नियमों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया है। कहा है कि उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध विधिसम्मत कार्रवाई करें। थानाध्यक्षों को निर्देश देते हुए कहा कि बाजार में अत्यधिक भीड़ होने, दुकानदारों द्वारा फिजिकल डिस्टेंसिग व मास्क का प्रयोग नहीं करने पर कार्रवाई करें। इन नियमों का उल्लंघन करने वाले दुकानों को दो दिनों तक बंद करा सकते हैं।

एसपी ने कहा कि संबंधित थानाध्यक्ष अपने इलाके के होटल, बैंकेट हॉल में विवाह या किसी अन्य सामाजिक समारोह में अधिकतम 50 लोगों तक की मौजूदगी ही रहने से संबंधित नोटिस जारी करें। निमंत्रण कार्ड के माध्यम से लोगों को आमंत्रित करने से पूर्व इसकी सूचना स्थानीय थाने को देना आयोजकों के लिए अनिवार्य होगा। ऐसे सामाजिक व पारिवारिक समारोहों में फिजिकल डिस्टेंसिग का पालन नहीं करने तथा सभी को मास्क पहनने के नियमों का उल्लंघन करने पर कानूनी कार्रवाई होगी। स्थानीय थानाध्यक्ष यह सूचना निर्गत करेंगे कि इन नियमों का उल्लंघन करने पर विवाह परिसर या मैरेज हॉल को बंद करवा दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी