भूमि को अतिक्रमण मुक्त करा शीघ्र प्रतिवेदन सौंपें हेडमास्टर

स्थानीय शेरशाह सूरी इंटरस्तरीय विद्यालय में शनिवार को उच्च व उच्च माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों व बीईओ की बैठक हुई। जिसमें विभिन्न योजनाओं की लंबित उपयोगिता प्रमाण पत्र को जल्द जमा करने का निर्देश दिया गया ताकि समेकित प्रतिवेदन विभाग को भेजा जा सके। साथ ही स्कूल की अतिक्रमित भूमि को मुक्त करा उसका दाखिल खारिज समेत अन्य प्रक्रिया को पूरा करने का भी टास्क सौंपा गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 11:05 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 11:05 PM (IST)
भूमि को अतिक्रमण मुक्त करा शीघ्र प्रतिवेदन सौंपें हेडमास्टर
भूमि को अतिक्रमण मुक्त करा शीघ्र प्रतिवेदन सौंपें हेडमास्टर

बैठक में उपयोगिता प्रमाण पत्र समेत अन्य कार्यों की हुई समीक्षा

जागरण संवाददाता, सासाराम : रोहतास। स्थानीय शेरशाह सूरी इंटरस्तरीय विद्यालय में शनिवार को उच्च व उच्च माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों व बीईओ की बैठक हुई। जिसमें विभिन्न योजनाओं की लंबित उपयोगिता प्रमाण पत्र को जल्द जमा करने का निर्देश दिया गया ताकि समेकित प्रतिवेदन विभाग को भेजा जा सके। साथ ही स्कूल की अतिक्रमित भूमि को मुक्त करा उसका दाखिल खारिज समेत अन्य प्रक्रिया को पूरा करने का भी टास्क सौंपा गया।

डीपीओ माध्यमिक शिक्षक आनंद विजय व डीपीओ एमडीएम मानवेंद्र कुमार राय की संयुक्त उपस्थिति में आयोजित बैठक में साइकिल, पोशाक, छात्रवृत्ति, किशोरी स्वास्थय, खेल सामग्री खरीद, अतिथि शिक्षकों की सेवा, मेधा सॉफ्ट समेत अन्य योजनाओं से संबंधित बकाया उपयोगिता को शीघ्र उपलब्ध कराने का सख्त निर्देश दिया गया। साथ ही कंपोजिट ग्रांट से जुड़ी उपयोगिता को हर हाल में 27 जनवरी तक जमा करने को कहा गया। डीपीओ की माने तो स्कूल की बहुत सी जमीन दूसरे के कब्जे में है, जिसे मुक्त करा दाखिल खारिज समेत अन्य प्रक्रिया को पूरा करने का निर्देश दिया गया। जिससे कि भूमि पर स्कूल का पूरी तरह से कब्जा हो सके। जिन स्कूलों में अबतक नाइट गार्ड की बहाली नहीं हुई है, वहां पर शीघ्र उनकी नियुक्ति करने को कहा गया। बैठक में जिन विद्यालयों की उपस्थिति नहीं रही, वहां के प्रधानाध्यापक से स्पष्टीकरण पूछा गया है। बीईपी के एपीओ रामभजन, संभाग प्रभारी जियाऊल हक, बीआरपी संतोष मिश्रा, केशव प्रसाद, सत्यम कुमार समेत अन्य कर्मियों ने संबंधित बिदुओं पर प्रधानाध्यापकों को विस्तार से बताया।

chat bot
आपका साथी