स्थानांतरण प्रमाण पत्र को ले छात्र-छात्राओं ने विद्यालय में किया हंगामा

शिक्षा विभाग के उदासीन रवैये के कारण हर दिन छात्र-छात्राओं को परेशान होना पड़ रहा हैं। शहर के राजकीय मध्य विद्यालय बीएमपी-दो के आठवीं पास छात्र-छात्राओं ने मंगलवार को स्थानांतरण प्रमाण पत्र नहीं मिलने पर प्रखंड कार्यालय एवं विद्यालय परिसर में जमकर हंगामा किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 05:55 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 05:55 PM (IST)
स्थानांतरण प्रमाण पत्र को ले छात्र-छात्राओं ने विद्यालय में किया हंगामा
स्थानांतरण प्रमाण पत्र को ले छात्र-छात्राओं ने विद्यालय में किया हंगामा

संवाद सहयोगी, डेहरी आन-सोन: रोहतास। शिक्षा विभाग के उदासीन रवैये के कारण हर दिन छात्र-छात्राओं को परेशान होना पड़ रहा हैं। शहर के राजकीय मध्य विद्यालय बीएमपी-दो के आठवीं पास छात्र-छात्राओं ने मंगलवार को स्थानांतरण प्रमाण पत्र नहीं मिलने पर प्रखंड कार्यालय एवं विद्यालय परिसर में जमकर हंगामा किया।

हंगामा कर रही छात्राओं ने डेहरी प्रखंड प्रमुख पूनम देवी को बताया कि विद्यालय द्वारा उपलब्ध कराई गई सूची से उनका नामांकन रामारानी जैन बालिका उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की नौवीं कक्षा में तो हो गया, लेकिन स्थानांतरण प्रमाण पत्र के बिना अब नौवीं कक्षा का रजिस्ट्रेशन नहीं किया जा रहा है। विद्यालय में आकर बार-बार स्थानांतरण प्रमाण पत्र निर्गत करने की मांग की जा रही है, परंतु टालमटोल किया जा रहा है। उधर स्थानांतरण प्रमाण पत्र जमा नहीं करने पर रजिस्ट्रेशन से वंचित करने की बात कही जा रही है। मौके पर पहुंची प्रखंड प्रमुख पूनम देवी ने प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को फोन कर वहां आकर छात्राओं के समक्ष टीसी से संबंधित समस्या का समाधान करने को कहा। इस संबंध में बीईओ सुरेश प्रसाद ने बताया कि मैं अभी बीएमपी दो विद्यालय में जाकर प्रधानाध्यापक से बात कर टीसी उपलब्ध कराने का प्रयास कर रहा हूं। वहीं प्रधानाध्यापक नसीम अख्तर ने बताया कि उनके विद्यालय से कुल 114 छात्र- छात्राओं ने आठवीं कक्षा पास की हैं। जिसमें मात्र 53 छात्र छात्राओं के लिए विभाग द्वारा मुझे स्थानांतरण प्रमाण पत्र दिया गया है, शेष 61 छात्र-छात्राओं के स्थानांतरण प्रमाण पत्र की मांग विभाग से की गई है। स्थानांतरण प्रमाण की प्रति उपलब्ध होने पर छात्र-छात्राओं को प्रमाण पत्र निर्गत कर दिया जाएगा। बता दें कि नौवीं के छात्र छात्राओं का रजिस्ट्रेशन होना है, जिसकी अंतिम तिथि एक अगस्त निर्धारित है।

chat bot
आपका साथी