अवैध खनन पर रोक को नए प्रावधानों का सख्ती से अनुपालन करें थानाध्यक्ष

अवैध खनन में संलिप्तता पाए जाने पर पुलिस पदाधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई होगी। हर हाल में बालू के अवैध खनन पर रोक लगनी चाहिए। अवैध खनन और शराब के धंधे में शामिल धंधेबाजों को चिह्नित कर कार्रवाई में तेजी लाई जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Jul 2021 10:29 PM (IST) Updated:Thu, 15 Jul 2021 10:29 PM (IST)
अवैध खनन पर रोक को नए प्रावधानों का सख्ती से अनुपालन करें थानाध्यक्ष
अवैध खनन पर रोक को नए प्रावधानों का सख्ती से अनुपालन करें थानाध्यक्ष

संवाद सहयोगी, डेहरी आन सोन, रोहतास। अवैध खनन में संलिप्तता पाए जाने पर पुलिस पदाधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई होगी। हर हाल में बालू के अवैध खनन पर रोक लगनी चाहिए। अवैध खनन और शराब के धंधे में शामिल धंधेबाजों को चिह्नित कर कार्रवाई में तेजी लाई जाएगी।

एसपी आशीष भारती ने बुधवार की देर रात तक पुलिस अधिकारियों की बैठक कर दो टूक शब्दों में कहा कि अपनी वर्दी पर दाग नही लगने दें। साथ ही सभी थानाध्यक्षों को कई आवश्यक निर्देश दिया। उन्होंने जिले में विधि व्यवस्था के साथ-साथ अवैध खनन की रोकथाम को ले नए प्रावधानों की जानकारी दी और उसे सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित कराने के लिए कहा।

एसपी ने शराबबंदी को सख्ती से लागू कराने को ले गलियों तक में नियमित गश्त करने व सूचना तंत्र को मजबूत कर धंधेबाजों को गिरफ्तार करने को कहा। उन्होंने बकरीद को ले थाना स्तर पर शांति समिति की बैठक कर कोरोना गाइडलाइन के अनुसार पर्व मनाने को आवश्यक निर्देश दिया। एसपी ने कहा कि जमीन संबंधी विवाद को ससमय पूर्णरूप से सुलझाने को विधि सम्मत कार्रवाई की जाए। आपकी सुस्ती कई परिवारों की तबाही का कारण बन सकती है। भूमि विवाद के मामले में सीओ के साथ बैठक कर उसे सौहार्दपूर्ण ढंग से दूर कराएं, ताकि दोनों पक्षों के बीच कटुता नहीं रहे। कहा कि अवैध खनन या पूर्ण शराबबंदी में अगर किसी पुलिसकर्मी द्वारा लापरवाही या मिलीभगत पाई जाती है, तो उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। दुकान जा रहे युवक को अपराधियों ने गोली मार किया जख्मी जागरण संवाददाता,सासाराम : नगर थाना क्षेत्र के साकेत नगर मोहल्ले में गुरुवार को दुकान जा रहे एक युवक को अज्ञात अपराधियों ने गोली मार घायल कर दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार गोली लगने से करपुरवा गांव निवासी 35 वर्षीय जय हिद प्रसाद गुप्ता गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल युवक को सदर अस्पताल के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। स्थिति गंभीर देख चिकित्सकों ने वाराणसी रेफर कर दिया। चिकित्सकों के अनुसार घायल युवक की पीठ में गोली फंसी हुई है। बताया जाता है युवक समाहरणालय के सामने चाय- नाश्ता का दुकान चलाता है। युवक को आखिर किस रंजिश में गोली मारी गई फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है। एएसपी अरविद प्रताप सिंह ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि युवक के परिजन द्वारा फिलहाल किसी से दुश्मनी की बात नहीं बता रहे है। एएसपी ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है। बताया कि इस कांड में संलिप्त अभियुक्तों की जल्द से जल्द पहचान कर उनकी गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाएगी। नगर थानाध्यक्ष को इस संबंध में आवश्यक निर्देश दिया गया है। वहीं शहर में दिनदहाड़े गोलीबारी की घटना से आसपास के इलाके के लोग भी दहशत में है।

chat bot
आपका साथी