कोरोना को मात देने के लिए लगा है लॉकडाउन, घर में रहें सुरक्षित रहें

लॉकडाउन कोरोना को मात देने के लिए लगा है। यह लोगों का जीवन बचाने के लिए है। इस लिए घर में रहे और सुरक्षित रहें। अनावश्यक व साधारण कार्य से बाहर न निकलें।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 05:12 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 05:12 PM (IST)
कोरोना को मात देने के लिए लगा है लॉकडाउन, घर में रहें सुरक्षित रहें
कोरोना को मात देने के लिए लगा है लॉकडाउन, घर में रहें सुरक्षित रहें

जागरण संवाददाता, सासाराम : लॉकडाउन कोरोना को मात देने के लिए लगा है। यह लोगों का जीवन बचाने के लिए है। इस लिए घर में रहे और सुरक्षित रहें। अनावश्यक व साधारण कार्य से बाहर न निकलें। बहुत जरूरी होने पर ही घर से निकलें अन्यथा पुलिस-प्रशासन सख्ती से लॉकडाउन का अनुपालन कराने में अधिकारी कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहा है। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी लगातार सड़कों व बाजारों में भ्रमण कर कोरोना गाइडलाइन को अनुपालन कराने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। तीसरे दिन शुक्रवार को भी अधिकारी व सुरक्षाकर्मी सड़क पर बेवजह आने-जाने वालों की खोज-खबर लेते दिखे। माइक से प्रचार-प्रसार कर लोगों को घर में सुरक्षित रहने की अपील की।

पोस्टआफिस मोड़, करगहर मोड़ समेत अन्य जगहों से ऑटो के परिचालन में पूर्व की भांति काफी कमी आई है। दिन में 11 बजते ही अधिकारी व पुलिसकर्मी शहर के चौक-चौराहों व मुख्य बाजार में पहुंच कर लॉकडाउन को अनुपालन कराने में जुटे रहे।

जीटी रोड के अलावा रौजा रोड समेत शहर के अन्य बाजार में सुरक्षाकर्मी अपनी ड्यूटी में मुस्तैद दिखे। गाइडइालन को ताक पर रख वाहनों से सफर करने वालों की खैरियत भी ली गई। बगैर मास्क व हेलमेट के बाइक चलाने वालों को उठक-बैठक करना पड़ा। बहरहाल कोरोना से बचाव को ले जारी गाइडलाइन की धज्जियां उड़ा चलने वालों की शामत रही। सब्जी व किराना को छोड़ शहर की अधिकांश दुकानें सुबह से ही बंद रही। यही नहीं क्षमता से अधिक यात्रियों को बैठा कर ले जाने वाले ऑटो चालकों को भी दंडित किया गया। कई वाहनों पर जुर्माना लगा चालान भी काटा गया। सब्जी व किराना दुकानों पर सामान खरीदने वालों की सुबह से ही भीड़ रही। जहां पर लोगों के बीच शारीरिक दूरी का अभाव दिखा। न तो दुकानदार में कोरोना का भय दिखा न खरीदारों में। निर्धारित समय के बाद दुकान खोलने वालों को यहां से सब्जी दुकानों को हटाने के लिए डीएम ने एसडीएम को निर्देशित किया है।

chat bot
आपका साथी