आज से सासाराम में खुलेगा रिजर्वेशन टिकट काउंटर

एक जनवरी से गया-डीडीयू रेलखंड पर चलने वाली स्पेशल ट्रेनों को लेकर सोमवार से सासाराम में रिजर्वेशन टिकट काउंटर खुल जाएगा। टिकट काउंटर खोलने को ले रेलवे के स्थानीय अधिकारियों व कर्मियों ने रविवार को बैठक कर रणनीति को अंतिम रूप दिया। काउंटर के पास एक मीटर की दूरी पर यात्रियों को खड़ा होने के लिए घेरा बना दिया गया है ताकि टिकट कटाने के वक्त वे फिजिकल डिस्टेंस का अनुपालन कर सके।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 04:28 PM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 04:28 PM (IST)
आज से सासाराम में खुलेगा रिजर्वेशन टिकट काउंटर
आज से सासाराम में खुलेगा रिजर्वेशन टिकट काउंटर

एक जून से गया-डीडीयू रेलखंड पर चलने वाली स्पेशल ट्रेनों को लेकर सोमवार से सासाराम में रिजर्वेशन टिकट काउंटर खुल जाएगा। टिकट काउंटर खोलने को ले रेलवे के स्थानीय अधिकारियों व कर्मियों ने रविवार को बैठक कर रणनीति को अंतिम रूप दिया। काउंटर के पास एक मीटर की दूरी पर यात्रियों को खड़ा होने के लिए घेरा बना दिया गया है ताकि टिकट कटाने के वक्त वे फिजिकल डिस्टेंस का अनुपालन कर सके।

स्टेशन प्रबंधक ने बताया कि सासाराम में दो जून से ट्रेनों का ठहराव प्रारंभ हो जाएगा। जिसे देखते हुए एक जून से रिजर्वेशन काउंटर चालू कर दिया जाएगा। ट्रेन में उसी यात्रियों को यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी जिनके पास रिजर्वेशन टिकट होगा। साथ ही उनके पास मोबाइल में आरोग्य सेतु एप डाउनलोड होगा। बगैर आरोग्य सेतु एप वाले यात्रियों को यात्रा नहीं करने दी जाएगी। ट्रेन पहुंचने से कम से कम एक घंटा पहले स्टेशन पर पहुंचना होगा, जिससे कि उनका थर्मल स्क्रनिग की जा सके। कहा कि सासाराम में पूर्वा एक्सप्रेस, हावड़ा-जोधपुर एक्सप्रेस, पुरूषोत्तम एक्सप्रेस व कोलकता-अमृतसर दुर्गियाना एक्सप्रेस का ठहराव होगा।

chat bot
आपका साथी