पंचायत चुनाव को ले संवेदनशील इलाकों पर रहेगी विशेष नजर : एसपी

आगामी पंचायत चुनाव को लेकर जिला प्रशासन से लेकर पुलिस पदाधिकारी तक अलर्ट मोड में आ गए हैं। स्थानीय समाहरणालय परिसर के डीआरडीए सभागार में मंगलवार को एसपी आशीष भारती के नेतृत्व में जिले के सभी थानों के पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक की गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 31 Aug 2021 10:33 PM (IST) Updated:Tue, 31 Aug 2021 10:33 PM (IST)
पंचायत चुनाव को ले संवेदनशील इलाकों पर रहेगी विशेष नजर : एसपी
पंचायत चुनाव को ले संवेदनशील इलाकों पर रहेगी विशेष नजर : एसपी

जागरण संवाददाता ,सासाराम : रोहतास। आगामी पंचायत चुनाव को लेकर जिला प्रशासन से लेकर पुलिस पदाधिकारी तक अलर्ट मोड में आ गए हैं। स्थानीय समाहरणालय परिसर के डीआरडीए सभागार में मंगलवार को एसपी आशीष भारती के नेतृत्व में जिले के सभी थानों के पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक की गई।जिसमें पंचायत चुनाव तथा उस दौरान पड़ने वाले त्यौहार को लेकर की जाने वाली तैयारियों पर अधिकारियों के साथ चर्चा की गई। इस दौरान एसपी ने प्रथम चरण में दो प्रखंड संझौली और दावथ में होने वाले चुनाव के लिए की जा रही सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की।

एसपी ने कहा की चुनाव के दौरान मतदान केंद्र से लेकर पंचायत क्षेत्र में पूरी सक्रियता के साथ नजर रखनी होगी। पुलिस पदाधिकारियों को संवेदनशील बूथों की भी सूची तैयार कर उपलब्ध कराने को कहा गया है। कहा की चुनाव के दौरान शराबियों पर भी विशेष नजर रखी जा रही है।राज्य में पूर्ण शराबबंदी लागू कराने को लेकर जिला पुलिस लगातार अभियान चलाकर कार्रवाई कर रही है।कोई भी प्रत्याशी ,कार्यकर्ता या अन्य व्यक्ति शराब बांटते या उसका सेवन करते पाए गए तो कड़ी कानूनी करवाई की जाएगी। साथ ही उपद्रवी तत्वों पर भी लगातार निषेधात्मक करवाई की जा रही है।अबतक लगभग तीन सौ लोगों पर निषेधात्मक कार्रवाई की जा चुकी है। चुनाव के दौरान अशांति फैलाने वालों को चिन्हित कर उनपर सीसीए लगाने का भी प्रस्ताव भेजा गया है। उन्होंने कहा की तीन महीने से भी अधिक समय तक चलने वाले पंचायत चुनाव के दौरान कई महत्वपूर्ण त्योहार भी पड़ेंगे। जिसको ले पुलिसकर्मियों को विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश दिया गया है।बैठक में एएसपी अरविद प्रताप समेत जिले के सभी पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी