लॉकडाउन-21 : सड़क से रेलवे स्टेशन तक सन्नाटा, बंद रही अधिकांश दुकानें

लॉकडाउन-21 को अनुपालन कराने को ले अधिकारी से लेकर सुरक्षाकर्मी तक पूरी तरह तत्पर दिखे। बसों का परिचालन और दिनों की अपेक्षा कम रही। सुबह में 11 बजते ही एएसपी अरविद प्रताप सिंह सासाराम नगर थानाध्यक्ष कामाख्या नारायण सिंह समेत अन्य अधिकारियों के नेतृत्व में सुरक्षाकर्मियों की टोली शहर के चौक-चौराहों व मुख्य बाजार में पहुंच लॉकडाउन अनुपालन में जुट गए। हालांकि सब्जी व किराना को छोड़ शहर की अधिकांश दुकानें सुबह से ही स्वत बंद रही।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 11:17 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 11:17 PM (IST)
लॉकडाउन-21 : सड़क से रेलवे स्टेशन तक सन्नाटा, बंद रही अधिकांश दुकानें
लॉकडाउन-21 : सड़क से रेलवे स्टेशन तक सन्नाटा, बंद रही अधिकांश दुकानें

जागरण संवाददाता, सासाराम : रोहतास। लॉकडाउन-21 को अनुपालन कराने को ले अधिकारी से लेकर सुरक्षाकर्मी तक पूरी तरह तत्पर दिखे। बसों का परिचालन और दिनों की अपेक्षा कम रही। सुबह में 11 बजते ही एएसपी अरविद प्रताप सिंह, सासाराम नगर थानाध्यक्ष कामाख्या नारायण सिंह समेत अन्य अधिकारियों के नेतृत्व में सुरक्षाकर्मियों की टोली शहर के चौक-चौराहों व मुख्य बाजार में पहुंच लॉकडाउन अनुपालन में जुट गए। हालांकि सब्जी व किराना को छोड़ शहर की अधिकांश दुकानें सुबह से ही स्वत: बंद रही। सड़क से लेकर रेलवे स्टेशन तक सन्नाटा पसरा रहा।

लॉकडाउन का असर रेलवे पर भी देखने को मिला। टिकट काउंटर व प्लेटफार्म पर सन्नाटा रहा। प्लेटफार्म पर वैसे ही लोग दिखे, जो दूसरे शहर से वापस लौटे थे। टिकट काउंटर पर इक्के-दुक्के लोग मिले, वह भी टिकट वापसी कराने वाले। सिर्फ 25 से 30 फीसद ही यात्रा के लिए टिकट कराने के लिए पहुंचे थे। कोरोना से बचाव को ले जारी गाइडलाइन की धज्जियां उड़ा चलने वालों की शामत रही। रंगरूटों को कान पकड़ उठक-बैठक कराया गया। पोस्ट ऑफिस चौक, करगहर रोड मोड, धर्मशाला चौक पर तैनात सुरक्षा कर्मी वैसे लोगों की जमकर खैरियत ली। क्षमता से अधिक यात्रियों को बैठा कर ले जाने वाले ऑटो चालकों को भी दंडित किया गया।

सुबह में सब्जी व किराना दुकानों पर सामान खरीदने वालों की भीड़ रही। निर्धारित समय के बाद दुकान खोलने वालों को बंद कराया गया। लाख हिदायत के बावजूद लोगों के बीच शारीरिक दूरी का अभाव दिखा। न तो दुकानदार में कोरोना का भय दिखा न खरीदारों में। वैसे लोगों को सुरक्षाकर्मियों द्वारा अंतिम रूप से चेतावनी दी गई।

chat bot
आपका साथी