सासाराम में नहीं हो रहा गाइडलाइन का अनुपालन, शाम पांच बजे के बाद भी खुल रही दुकानें

लोगों की सुरक्षा को ले सरकार चाहे लाख नियम व गाइडलाइन बना दे लेकिन यहां पर सबकुछ अपनी मर्जी से होता है। कोरोना संक्रमण के दर में आई गिरावट के बाद जैसे ही अनलॉक शुरू हुआ वैसे ही लोगों की लापरवाही व मर्जी भी बढ़ गई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 10:19 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 10:19 PM (IST)
सासाराम में नहीं हो रहा गाइडलाइन का अनुपालन, शाम पांच बजे के बाद भी खुल रही दुकानें
सासाराम में नहीं हो रहा गाइडलाइन का अनुपालन, शाम पांच बजे के बाद भी खुल रही दुकानें

जागरण संवाददाता, सासाराम : रोहतास। लोगों की सुरक्षा को ले सरकार चाहे लाख नियम व गाइडलाइन बना दे, लेकिन यहां पर सबकुछ अपनी मर्जी से होता है। कोरोना संक्रमण के दर में आई गिरावट के बाद जैसे ही अनलॉक शुरू हुआ, वैसे ही लोगों की लापरवाही व मर्जी भी बढ़ गई है। न तो अब लोगों के लिए गाइडलाइन ही कोई मायने रख रहा है न धारा 144। बगैर मास्क पहनकर घर से बाहर निकलने वालों की संख्या में भी इजाफा होने लगा है। दो गज दूरी व मास्क है जरूरी की बात एक बार फिर लोगों के लिए पुरानी होने लगी है। बाजार में भीड़ व बाइक पर ट्रिपल सवारी आम बात हो गई है। सबसे अधिक मनमर्जी दुकानदारों में देखने को मिल रही है। इस बात अब पुलिस व प्रशासन के अधिकारी भी मानने लगे हैं।

अनलॉक के पहले दिन शाम में सात बजे के बाद जब नाइट क‌र्फ्यू को अनुपालन कराने जब दोनों महकमा के अधिकारी व सुरक्षा सड़क पर उतरे पर दिखे उन्हें हकीकत से भलीभांति रूबरू होना पडा। रौजा रोड स्थित मछली मार्केट व सब्जी मंडी में नियमों की धज्जियां उड़ते दिखी। सारे निर्देशों को ताक पर रख मछली, सब्जी व किराना सामान की बिक्री दुकानदार करते पाए गए, जहां पर खरीदारों की भी भीड़ रही। एएसपी अरविद प्रताप सिंह के नेतृत्व में निकली टीम रौजा रोड के अलावा धर्मशाला रोड समेत शहर के कई अन्य इलाके का दौरा की, जहां पर बाजार लगती है। दुकानदार सुरक्षा कर्मियों के आने व दुकान बंद करने के लिए कहने का इंतजार कर रहे थे। हालांकि अधिकारी भी पूर्व की भांति ठोस कार्रवाई की बजाए चेतावनी देने भर काम किया। जिसका फायदा दुकानदार अनलॉक के दूसरे दिन भी उठाने से पीछे नहीं रहे। शाम पांच बजे के बाद अधिकतर दुकानें खुली रही।

chat bot
आपका साथी