दूसरे चरण के पहले दिन जिला परिषद सदस्य के लिए किसी ने नहीं किया नामांकन

अनुमंडल के नौहट्टा और रोहतास प्रखंड के जिला परिषद सदस्य निर्वाचन के लिए नामांकन के पहले दिन मंगलवार को एक भी प्रत्याशी नामांकन प्रपत्र नही जमा किया। 10 लोगों ने शुल्क जमाकर नामांकन प्रपत्र प्राप्त किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Sep 2021 09:39 PM (IST) Updated:Tue, 07 Sep 2021 09:39 PM (IST)
दूसरे चरण के पहले दिन जिला परिषद सदस्य के लिए किसी ने नहीं किया नामांकन
दूसरे चरण के पहले दिन जिला परिषद सदस्य के लिए किसी ने नहीं किया नामांकन

संवाद सहयोगी डेहरी आन सोन : अनुमंडल के नौहट्टा और रोहतास प्रखंड के जिला परिषद सदस्य निर्वाचन के लिए नामांकन के पहले दिन मंगलवार को एक भी प्रत्याशी नामांकन प्रपत्र नही जमा किया। 10 लोगों ने शुल्क जमाकर नामांकन प्रपत्र प्राप्त किया।

अनुमंडल पदाधिकारी सह निर्वाची पदाधिकारी समीर सौरभ ने बताया कि जिला परिषद प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्र संख्या 32 प्रखंड रोहतास और 33 प्रखंड नौहट्टा में जिला परिषद सदस्य के लिए एक भी नामंकन प्रपत्र दाखिल नहीं किया गया है। जब कि नामांकन प्रपत्र रोहतास से तीन एवम नौहट्टा के सात अभ्यर्थियों ने शुल्क जमा कर प्राप्त किया है।परन्तु कोई भी नाम निर्देशन पत्र निर्वाची पदाधिकारी के समक्ष दाखिल नहीँ किया गया। उन्होंने कहा की नामांकन के लिए सभी व्यवस्था पूरी कर ली गई है। बेरिकेटिग 100 मीटर तक की गई है।जहां से प्रत्याशी और उसके एक मात्र समर्थक ही नामांकन केंद्र तक आएंगे। शेष उसके सभी समर्थक निर्देशित क्षेत्र से बाहर ही रहेंगे। अवर निर्वाची पदाधिकारी संतोष कुमार ने कहा कि नामांकन केंद्र से 100 मीटर बाहर सड़क तक 144 धारा लागू है। जिसका उल्लंघन करने पर प्रत्याशी और उनके समर्थकों पर नियमानुकूल दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। पंचायत चुनाव को ले 239 लोगों ने किया नामांकन

संवाद सूत्र, दावथ : पंचायत चुनाव को लेकर मंगलवार को प्रखंड मुख्यालय पर 239 लोगों ने नामांकन किया। नामांकन करने वालों में पुरुषों से ज्यादा महिलाओं की संख्या रही। इस दौरान विभिन्न पदों के लिए 122 महिला व 117 पुरुष उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल किया है। नामांकन को लेकर मुख्यालय पर काफी भीड़ रही, जिससे दिन भर जाम की स्थिति बनी रही।

बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी शिवेश कुमार के अनुसार विभिन्न पदों के लिए छह नामांकन काउंटर बनाए गए हैं। मुखिया पद के लिए 12 महिला व आठ पुरुष, पंचायत समिति सदस्य के लिए 18 महिला व आठ पुरुष, सरपंच पद के लिए सात महिला व सात पुरुष, वार्ड सदस्य के लिए 59 महिला व 77 पुरुष तथा पंच के लिए 26 महिला व 17 पुरुष उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है।

chat bot
आपका साथी