खेती बचाओ किसान स्वाभिमान रथ हुआ रवाना

जागरण संवाददातासासारामरोहतास। खेती बचाओ किसान स्वाभिमान रथ शुक्रवार को जिले के ग्रामीण

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 11:46 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 11:46 PM (IST)
खेती बचाओ किसान स्वाभिमान रथ हुआ रवाना
खेती बचाओ किसान स्वाभिमान रथ हुआ रवाना

जागरण संवाददाता,सासाराम:रोहतास। खेती बचाओ किसान स्वाभिमान रथ शुक्रवार को जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंचा। संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले बिहार भ्रमण के लिए निकला गया यह रथ शहर के बाल विकास विद्यालय मैदान से गुरुवार को रवाना किया गया था।

किसान नेताओं ने कहा कि इस रथ में सवार किसान नेता जिला के अलावा राज्य अन्य हिस्सों में पहुंचकर नई कृषि कानून, एमएसपी, धान अधिप्राप्ति सहित किसानों के अन्य अधिकारों व सरकारी कानूनों की जानकारी देंगे। किसानों में जागरूकता फैलाने को ले यह रथ निकाला गया है। जानकारी के अनुसार यह किसान रथ भभुआ, बक्सर, आरा, बिहटा, अरवल, ओबारा, जहानाबाद, गया, नवादा नालंदा, फतुहा, मनेर आदि जगहों पर जाकर किसानों को जागरूक करने का काम करेगा।नेताओं ने कहा कि सत्ता में काबिज लोगों के कथनी- करनी में जमीन- आसमान का फर्क है। एमएसपी गारंटी लागू करने और नए तीनों कृषि कानूनों को रद करने की मांग पर दिल्ली के पास धरना पर कई माह से बैठे हैं और सरकार संज्ञान नहीं ले रही है। कहा कि अब सरकार नोटिस नहीं लेंगी तो आंदोलन को तेज किया जाएगा। इस बार राज्य भर के किसान ट्रैक्टर पर अनाज भरकर विधानसभा परिसर का घेराव करेंगे। रथ पर किसान नेता कामेश्वर सिंह, आरके सिंह, जगदीश सिंह, बबन सिंह, अखिलेश पांडेय, शिवमुनि सिंह, शंकर सिंह, श्रीनिवास चौबे, ज्वाला सिंह, कमलेश सिंह, शिवकांत सिंह, गया सिंह, राजाराम गुप्ता, जय नंदन सिंह, लक्ष्मण पासवान, सुरेश राम, अभय कुमार व दारोगा सिंह मौजूद थे।

शिक्षक के निधन पर शोकसभा आयोजित

जागरण संवाददाता, सासाराम : रोहतास। नोखा प्रखंड के श्री शारदा प्लस टू विद्यालय पड़वा परसिया के शिक्षक अशोक कुमार निधन पर शुक्रवार को विद्यालय में शोकसभा आयोजित की गई। जिसमें उपस्थित शिक्षकों व छात्रों ने दो मिनट का मौन रख आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। शोकसभा में प्रभारी प्रधानाध्यापक अनुप कुमार गुप्ता, कृष्ण बिहारी राम, अमरेंद्र झा, ओम प्रकाश शर्मा समेत अन्य शामिल थे। शोकसभा के बाद विद्यालय को शिक्षण कार्य के लिए बंद कर दिया गया।

chat bot
आपका साथी