रोहतास मंडल कारा में आठ माह में तीसरी बार हुई छापेमारी, नहीं मिला कोई आपत्तिजनक सामान

स्थानीय मंडल कारा में पिछले आठ माह के दौरान तीन बार छापेमारी की जा चुकी है। सदर एसडीएम मनोज कुमार और एएसपी अरविद प्रताप सिंह के नेतृत्व में औचक छापामारी की गई। लगभग दो घंटे तक चले सर्च अभियान के दौरान जेल से कोई आपत्तिजनक सामान बरामद होने की सूचना नहीं है ।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 09:23 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 09:23 PM (IST)
रोहतास मंडल कारा में आठ माह में तीसरी बार हुई छापेमारी, नहीं मिला कोई आपत्तिजनक सामान
रोहतास मंडल कारा में आठ माह में तीसरी बार हुई छापेमारी, नहीं मिला कोई आपत्तिजनक सामान

जागरण संवाददाता, सासाराम : स्थानीय मंडल कारा में पिछले आठ माह के दौरान तीन बार छापेमारी की जा चुकी है। सदर एसडीएम मनोज कुमार और एएसपी अरविद प्रताप सिंह के नेतृत्व में औचक छापामारी की गई। लगभग दो घंटे तक चले सर्च अभियान के दौरान जेल से कोई आपत्तिजनक सामान बरामद होने की सूचना नहीं है । सर्च अभियान के दौरान मंडल कारा के सभी वार्डों की सघन तलाशी ली गई ।

एसडीएम ने बताया कि नियमित निरीक्षण कार्यक्रम के तहत मंडल कारा की आंतरिक व्यवस्था की जांच की गई है। एसडीएम के अनुसार छापेमारी में कोई आपत्तिजनक सामान बरामद नहीं हुआ है। जेल मैनुअल के अनुसार सभी व्यवस्था संतोषजनक पाई गई। उन्होंने कहा कि जेल का यह निरीक्षण नियमित निरीक्षण के क्रम में कैदियों को जेल के अंदर दिए जाने वाले सुविधाओं के अलावा खाना-पान के बारे में भी जानकारी ली गई । वर्तमान में मंडल कारा में कई माओवादी के अलावा कुख्यात अपराधी बंद है। छापेमारी के दौरान जिला भू अर्जन पदाधिकारी सह प्रभारी ईओ राजेश गुप्ता, जेल अधीक्षक राकेश कुमार, नगर थाना अध्यक्ष कामाख्या नारायण सिंह, मुफस्सिल थाना अध्यक्ष देवराज राय समेत अन्य प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी शामिल थे। बताते चले कि पिछले वर्ष 2020 के 24 नवम्बर को मंडल कारा में राज्यव्यापी अभियान के तहत तत्कालीन डीएम पंकज दीक्षित और तत्कालीन एसपी सत्यवीर सिंह के नेतृत्व में हुई छापेमारी के दौरान जेल के अंदर से मोबाइल और चार्जर बरामद हुआ था।

आठ माह के दौरान हुई छापेमारी का विवरण :

- 24 नंबम्बर 2020 को छापेमारी में एक मोबाइल व चार्जर बरामद

- 3 मार्च 2021 को छापेमारी में बरामद नहीं हुआ कोई आपत्तिजनक सामान

- 27 जुलाई 2021 को छापेमारी में बरामद नहीं हुआ कोई आपत्तिजनक सामान

chat bot
आपका साथी