ऑनलाइन पढ़ाई में होने वाली परेशानियों पर निजी विद्यालय दें ध्यान

जिले में कोरोना का संक्रमण शहर से गांव तक अपना पांव पसरा चुका है। बुधवार को भी कोरोना के 125 नए मरीज मिले। अब यहां पर संक्रमितों की संख्या 2610 हो गई है। जिसमें से 16

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 04:52 PM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2020 06:22 PM (IST)
ऑनलाइन पढ़ाई में होने वाली परेशानियों पर निजी विद्यालय दें ध्यान
ऑनलाइन पढ़ाई में होने वाली परेशानियों पर निजी विद्यालय दें ध्यान

रोहतास। ऑनलाइन पढ़ाई के दौरान बच्चों को होने वाली परेशानियों पर पटना प्रमंडल के शिक्षा उपनिदेशक ने निजी विद्यालयों के संचालकों को ध्यान देने का निर्देश दिया है। संचालकों को भेजे पत्र में आरडीडीई ने कहा है कि मोबाइल नेटवर्क व अन्य कारणों से जिन बच्चों का टेस्ट नहीं हो पाया है, उन्हें दोबारा टेस्ट परीक्षा दिलाने का कार्य करें। ऑनलाइन पढ़ाई के दौरान अक्सर ये शिकायतें आ रही हैं कि नेटवर्किंग समस्या या अच्छा लैपटॉप नहीं होने के कारण कई बच्चों को पढ़ाई करने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसी स्थिति में ऑनलाइन क्लास में होने वाली पढ़ाई को ई-मेल व ह्वाटसएप पर उपलब्ध कराएं ताकि बच्चे अपनी सुविधानुसार शैक्षणिक वर्क को पूरा कर सकें।

शिक्षा उपनिदेशक ने कहा है कि जिन परिवार में कोई व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं जो उस घर के बच्चे को अलग से प्राचार्य व संचालक परीक्षा व क्लास की व्यवस्था करें। साथ ही छात्रों को परीक्षा व शिक्षण कार्य की चिताओं से मुक्त करने के लिए परिवारों के बीच समय-समय पर परिचर्चा आयोजित कर प्रोत्साहित की जाए। क्वीज, डिबेट, पेंटिग समेत अन्य अतिरिक्त कक्षाओं को संचालित की जाए और प्राचार्य ऑनलाइन क्लास का मॉनिटरिग करें।

chat bot
आपका साथी