डेहरी रेलवे स्टेशन का ऊंचा होगा प्लेटफार्म, डेढ़ करोड़ रुपये होंगे खर्च

डेहरी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या दो और तीन को ऊंचा किया जाएगा। इसके लिए डेढ़ करोड़ रुपये स्वीकृत किया गया है। वहीं प्लेटफॉर्म संख्या चार व पांच को ऊंचा करने का प्रस्ताव विभाग को भेज दिया गया है। प्लेटफार्म ऊंचा होने से यात्रियों को काफी सुविधा होगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 03:37 PM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 05:23 PM (IST)
डेहरी रेलवे स्टेशन का ऊंचा होगा प्लेटफार्म, डेढ़ करोड़ रुपये होंगे खर्च
डेहरी रेलवे स्टेशन का ऊंचा होगा प्लेटफार्म, डेढ़ करोड़ रुपये होंगे खर्च

रोहतास। डेहरी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या दो और तीन को ऊंचा किया जाएगा। इसके लिए डेढ़ करोड़ रुपये स्वीकृत किया गया है। वहीं प्लेटफॉर्म संख्या चार व पांच को ऊंचा करने का प्रस्ताव विभाग को भेज दिया गया है। प्लेटफार्म ऊंचा होने से यात्रियों को काफी सुविधा होगी।

बताया जाता है कि डेहरी स्टेशन के सभी प्लेटफॉर्म ट्रेन की सीढ़ी से नीचे होने के कारण उतरने के क्रम में अक्सर यात्री गिर जाते हैं। कई यात्रियों की मौत भी हो गई है। वही बुजुर्ग यात्रियों व महिलाओं को उतरने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। जिसे लेकर प्लेटफॉर्म ऊंचा करने का प्रस्ताव गत वर्ष भेजा गया था । जिसे स्वीकृत करते हुए उसकी टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। अब जल्द कार्य प्रारंभ होगा। रेल अधिकारियों की मानें तो कई यात्री प्लेटफॉर्म के नीचे होने के कारण फुट ओवरब्रिज का उपयोग ना कर एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म पर जाने के लिए रेलवे ट्रैक का उपयोग करते हैं। जिससे कई बार दुर्घटना के शिकार भी लोग हो चुके हैं। डेहरी के आइओडब्ल्यू बीके यादव ने बताया कि टेंडर की सारी प्रक्रिया पूरी कर ली गई है, जल्द काम लगेगा। इसके तहत प्लेटफार्म को ऊंचा करने और उसका सुंदरीकरण शामिल है।

chat bot
आपका साथी