सरफेसी एक्ट के तहत संपत्ति कुर्क करने के दौरान मिला पिस्टल

नगर थाना के लाला मुहल्ला में सोमवार को बैंक अधिकारियों के साथ बैंक का बकाया ऋण नही देने पर दंडाधिकारी की मौजूदगी में मकान की कुर्की करने गए पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने वहां से एक देसी पिस्टल बरामद किया। पुलिस ने मकान सील कर मालिक को गिरफ्तार कर लिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 10:54 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 10:54 PM (IST)
सरफेसी एक्ट के तहत संपत्ति कुर्क करने के दौरान मिला पिस्टल
सरफेसी एक्ट के तहत संपत्ति कुर्क करने के दौरान मिला पिस्टल

संवाद सहयोगी, डेहरी आन-सोन: नगर थाना के लाला मुहल्ला में सोमवार को बैंक अधिकारियों के साथ बैंक का बकाया ऋण नही देने पर दंडाधिकारी की मौजूदगी में मकान की कुर्की करने गए पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने वहां से एक देसी पिस्टल बरामद किया। पुलिस ने मकान सील कर मालिक को गिरफ्तार कर लिया।

बैंक आफ इंडिया के अधिकारी आज सीओ व पुलिस अधिकारी के साथ वार्ड नंबर 21 न्यू डिलियां के लाला मुहल्ला गए थे। 2014 में बसंत ट्रेडिग के प्रोपराइटर आशा देवी पति विजय कुमार सिंह ने बैंक से 30 लाख का लोन लिया था। ऋण चुकता नहीं करने पर बैंक अधिकारी सरफेसी एक्ट के तहत मकान को खाली कराकर उसे सील करने गए थे।

बैंक आफ इंडिया के प्रबंधक पंकज कुमार ने बताया कि 2017 के बाद लोन की कोई किस्त बैंक को भुगतान नहीं की गई । 2017 से ही बैंक इनको नोटिस भेज रहा था। नोटिस का जवाब नहीं देने और लोन नहीं भरने के कारण दंडाधिकारी सीओ अनामिका कुमारी की मौजूदगी में घर को खाली कराकर बैंक ने उसे अपने कब्जे में ले लिया। उन्होंने बताया कि 32 लाख 40 हजार बैंक का कर्ज अभी बाकी है। जिसे भुगतान नहीं किया गया। इसलिए बैंक ने इस संपत्ति को सील किया। वहीं थानाध्यक्ष संजय सिन्हा ने बताया कि दखलदहानी के दौरान मकान से एक देसी पिस्टल बरामद किया गया है। मकान मालिक विजय सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर पूछताछ के बाद जेल भेज दिया। मौके पर क्षेत्रीय प्रबंधक सासाराम आलोक कुमार समेत भारी संख्या में पुलिस बल के जवान मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी