कर्मियों के संक्रमित होने से अस्पताल परिसर में पसरा सन्नाटा, बगैर टीका लिए लौटे लोग

तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण से हर कोई सकते में आ गया है। दिन प्रतिदिन स्थिति भयावह होने से सुरक्षा पहली प्राथमिकता हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 05:07 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 05:07 PM (IST)
कर्मियों के संक्रमित होने से अस्पताल परिसर में पसरा सन्नाटा, बगैर टीका लिए लौटे लोग
कर्मियों के संक्रमित होने से अस्पताल परिसर में पसरा सन्नाटा, बगैर टीका लिए लौटे लोग

जागरण संवाददाता, सासाराम : तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण से हर कोई सकते में आ गया है। दिन प्रतिदिन स्थिति भयावह होने से सुरक्षा पहली प्राथमिकता हो गई है। सदर अस्पताल के अलावा सदर पीएचसी व शहरी पीएचसी के चिकित्सकों व स्वास्थ्यकर्मियों के कोरोना संक्रमित हो जाने के कारण बुधवार को कोविड टीकाकरण कार्य नहीं हुआ है। ओपीडी का अधिकांश वार्ड खाली रहे हैं। अस्पताल कैंपस में केवल कुछ चिकित्सक ही दिखे।

ग्रामीण इलाके से काफी संख्या में लोग टीका दिलाने के लिए सदर अस्पताल भी पहुंचे। जब वे टीकाकरण केंद्र पर पहुंचे तो ताला बंद देख काफी परेशान भी हुए। आखिरकार उन्हें बिना टीका लिए हीं वापस लौटना पड़ा। सैंपल संग्रहण व जांच का भी कम कुछ ही समय तक चला। सैंपल संग्रहण केंद्र आईसीयू में भी 12 बजे के बाद ताला लटक गया। स्वास्थ्य महकमा तेजी से संक्रमित हो रहे चिकित्सकों व कर्मियों को लेकर भी परेशान है। विभागीय अधिकारियों की मानें तो कर्मियों के कोरोना संक्रमित होने के कारण लगभग एक दर्जन टीकाकरण व कोरोना जांच केंद्रों पर ताला लटक गया है। सदर अस्पताल के एक दर्जन चिकित्सक व कर्मी कोरोना महामारी की चपेट में आ गए हैं, जिन्हें आइसोलेट किया गया है।सदर अस्पताल के प्रभारी उपाधीक्षक डॉ. श्रीभगवान सिंह ने बताया कि संक्रमण के प्रसार को देखते हुए अस्पताल प्रबंधन सदर अस्पताल परिसर की साफ-सफाई व सैनिटाइज्ड करने का कार्य लगातार जारी है। ताकि संक्रमण का प्रभाव को कम किया जा सके। दूसरे डोज के टीका लेने पहुंची सासाराम प्रखंड की सिकरियां की रहने वाली रामगतिया कुंअर ने बताया उन्हें पूर्व से पता नहीं था कि टीकाकरण कार्य स्थगित रहेगा। रामगतिया की माने तो एक दिन पूर्व मंगलवार को उनके मोबाइल पर आज टीका लेने के लिए मैसेज आया था। जिसके कारण वे सदर पीएचसी में टीका लेने पहुंची लेकिन यहां कोरोना संक्रमण के कारण केंद्र बंद रहने से वापस लौटना पड़ रहा है। रामगतिया कुंअर की तरह दो दर्जन से अधिक लोग यहां से बिना टीका लिए वापस लौटने को विवश हुए।

डीआइओ डॉ. आरकेपी साहु ने बताया कि सदर अस्पताल परिसर के अलावा सदर पीएचसी, सासाराम शहरी के सभी स्वास्थ्य केंद्र के स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना की चपेट में आने के कारण सुरक्षा की ²ष्टिकोण से वहां पर आज टीकाकरण कार्य स्थगित किया गया है। पहली प्राथमिकता लोगों के जान की सुरक्षा देना है। इसलिए इन स्थानों को सैनिटाइज्ड व साफ-सफाई कार्य कराया गया है।

chat bot
आपका साथी