आदेश का उल्लंघन करने पर कपड़ा दुकानदार से पांच हजार रुपये जुर्माना

कोरोना संक्रमण को लेकर डेहरी अनुमंडल प्रशासन ने सरकारी नियमों को मुस्तैदी से लागू करने का आदेश सभी प्रखंड व अंचल पदाधिकारियों को दिया है। सरकारी आदेश के अनुसार चार बजे सभी दुकानें बंद करने का आदेश है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 02 May 2021 05:52 PM (IST) Updated:Sun, 02 May 2021 05:52 PM (IST)
आदेश का उल्लंघन करने पर कपड़ा दुकानदार से पांच हजार रुपये जुर्माना
आदेश का उल्लंघन करने पर कपड़ा दुकानदार से पांच हजार रुपये जुर्माना

संवाद सहयोगी, डेहरी ऑन सोन : कोरोना संक्रमण को लेकर डेहरी अनुमंडल प्रशासन ने सरकारी नियमों को मुस्तैदी से लागू करने का आदेश सभी प्रखंड व अंचल पदाधिकारियों को दिया है। सरकारी आदेश के अनुसार चार बजे सभी दुकानें बंद करने का आदेश है। आदेश का अमल नहीं करने वाले सब्जी विक्रेताओं को फटकार लगाते हुए उनकी सब्जी को पुलिस के द्वारा रोड पर फेंक दिया गया और चेतावनी देते हुए कहा कि अगर कल से दुकान यहां लगाई गई तो कार्रवाई की जाएगी। कार्यपालक दंडाधिकारी सह अपर निर्वाचन पदाधिकारी संतोष कुमार, प्रखंड विकास पदाधिकारी अरूण कुमार सिंह, सीओ अनामिका कुमारी, थानाध्यक्ष चंद्रशेखर गुप्ता सहित दर्जनों पुलिसकर्मी डेहरी बाजार में चार बजे दलबल के साथ दुकानों को बंद कराया गया।

अधिकारियों ने सरकारी आदेश के पालन को लेकर व्यवसायियों व फुटकर विक्रेताओं को सख्त आदेश दिया कि नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। प्रशासन के रुख को देखते हुए समय पर अधिकतर व्यवसायिक प्रतिष्ठानें बंद हो गई। कार्यपालक दंडाधिकारी संतोष कुमार ने बताया कि बीएमपी दो के समीप चार बजे के बाद से संतोष वस्त्रालय जो पुलिस वर्दी एवं कपड़े का दुकान खोल कर बैठा हुआ था जिसे 48 घंटे के लिए सील करते हुए पांच हजार रुपये जुर्माना वसुला गया। उन्होंने कहा कि जो लोग सरकारी गाइडलाइन का पालन नहीं करेंगे उनके खिलाफ सुसंगत धाराओं के तहत स्थानीय थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी। उन्होंने सभी लोगों से मास्क पहनने, हाथ धोने, शारीरिक दूरी का पालन करने का आग्रह किया। मौके पर कार्यपालक सहायक दीपक कुमार व अन्य पुलिस कर्मी शामिल थे।

chat bot
आपका साथी