पड़ाव मैदान से अतिक्रमण हटाने को ले चली जेसीबी

??? ?? ???????? ????? ????? ?? ???????? ????? ?? ?? ??? ????? ?? ?? ??? ??????? ?? ???? ?? ????? ????? ????? ?? ??????? ????? ?? ?? ??? ???????? ?? ?????? ???? ?????? ??? ???????? ?? ???

By JagranEdited By: Publish:Fri, 13 Dec 2019 07:33 PM (IST) Updated:Sat, 14 Dec 2019 06:16 AM (IST)
पड़ाव मैदान से अतिक्रमण हटाने को ले चली जेसीबी
पड़ाव मैदान से अतिक्रमण हटाने को ले चली जेसीबी

रोहतास। शहर के ऐतिहासिक पड़ाव मैदान से अतिक्रमण हटाने को ले  नगर परिषद ईओ के साथ दानापुर से सेना के रक्षा संपदा विभाग के अधिकारी पुलिस बल के साथ शुक्रवार को  पहुंचे, जहां जेसीबी चला कार्रवाई की गई। अतिक्रमणकारियों द्वारा कार्रवाई की पूर्व से सूचना नहीं देने पर विरोध जताया गया और स्वयं हटाने के लिए समय की मांग की गई।  

अधिकारियों ने 16  दिसंबर तक हर हाल में अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया।  कहा कि अतिक्रमण हटाने का कार्य  17 दिसंबर से पुन: चलाया जाएगा।

जेसीबी के साथ पुलिस प्रशासन को देख अतिक्रमणकारियों में हड़कंप मच गया। जेसीबी से अतिक्रमण  हटाने की कार्रवाई शुरू ही हुई थी कि भारी संख्या में अतिक्रमणकारी मौके पर पहुच गए और बिना सूचना अतिक्रमण हटाने पर विरोध जताते हुए कुछ समय देने की मांग की। रक्षा संपदा विभाग के अधिकारियों ने नगर परिषद ईओ को पड़ाव मैदान से अतिक्रमण हटाने की सूचना प्रसारित करने और 16 दिसंबर तक हर हाल में अतिक्रमण हटाने को निर्देशित करने को कहा गया। कहा कि वे पुन: 17 दिसंबर को आएंगे और अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई प्रारंभ करेंगे। मौके पर  रक्षा संपदा कार्यालय  के एसडीओ रंजीत कुमार, अतुल कुमार, नप ईओ सुशील कुमार, जेई सनी कुमार, थानाध्यक्ष सुबोध कुमार व भारी पुलिस बल में पुलिस बल मौजूद थे। 

बताते चलें कि दानापुर कैंट के रक्षा संपदा विभाग के अधिकारी विश्वास सोहल ने गत 21 नवंबर को डीएम को पत्र लिखकर पड़ाव मैदान से अतिक्रमण हटाने के लिए पुलिस बल व दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्त करने की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि रक्षा विभाग की भूमि पर भारी संख्या में लोगों ने अतिक्रमण कर रखा है। बार-बार पत्र देने के बावजूद स्थानीय प्रशासन द्वारा अतिक्रमणकारियों को हटाया नहीं जा रहा है। रक्षा संपदा विभाग की लगभग 19 एकड़ भूमि पर लोगों ने कब्जा बना रखा है। नगर परिषद ने वहां कूड़े को भी डंप कर रखा है, जो एक गंभीर समस्या बनी हुई है।

chat bot
आपका साथी