पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न कराने ले पूरी सतर्कता बरतें अधिकारी -डीएम

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को ले समाहरणालय परिसर के डीआरडीए सभागार में सोमवार को डीएम धर्मेंद्र कुमार व एसपी आशीष भारती ने जिले के अधिकारियों और पुलिस पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान डीएम ने पंचायत आम निर्वाचन के सफल संचालन के लिए सभी संबंधित नोडल पदाधिकारियों को व कर्मियों को विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश दिया।

JagranMon, 20 Sep 2021 10:53 PM (IST)
पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न कराने ले पूरी सतर्कता बरतें अधिकारी -डीएम

जागरण संवाददाता ,सासाराम : रोहतास। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को ले समाहरणालय परिसर के डीआरडीए सभागार में सोमवार को डीएम धर्मेंद्र कुमार व एसपी आशीष भारती ने जिले के अधिकारियों और पुलिस पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान डीएम ने पंचायत आम निर्वाचन के सफल संचालन के लिए सभी संबंधित नोडल पदाधिकारियों को व कर्मियों को विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश दिया। कहा की बूथों से संबद्ध निर्वाचन क्षेत्रों से में सतत निगरानी रखी जानी आवश्यक है। चुनाव को ले पूरे क्षेत्र में आदर्श अचार संहिता लागू है। साथ ही दो चरणों के मतदान के लिए नामांकन और नाम वापसी की प्रक्रिया भी पूर्ण हो गई है। जनप्रतिनिधि अपने अपने निर्वाचन क्षेत्र में प्रचार भी कर रहे हैं। ऐसे में कहीं पर भी आचार संहिता का उल्लंघन न हो इसका विशेष रूप से ख्याल रखना होगा।

डीएम ने कहा कि प्रचार से लेकर मतदान और मतगणना तक सभी अधिकारी तथा जनप्रतिनिधियों को कोविड गाइडलाइन का भी सख्ती से पालन करना होगा। यदि कोई जनप्रतिनिधि आचार संहिता या कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन करते पाया जाता है उसपर कानूनी करवाई भी होगी। बैठक में मतदान केंद्रों पर स्थैतिक बल की प्रतिनियुक्ति,पीसीसीपी के साथ पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति,चेकिग पॉइंट्स पर बीएमपी और सैप के जवानों की तैनाती पर विचार विमर्ष किया गया। वहीं एसपी आशीष भारती ने पुलिसकर्मियों को निर्देश दिया की क्षेत्र में अपराध रिकार्ड के आधार पर वांछित अपराधियों को चिन्हित कर उनकी गिरफ्तारी सुनिश्चित कराएं। पूर्व की घटनाओं को ध्यान में रखकर विशेष सजगता, आने वाले त्योहारों को लेकर भी सतत निगरानी, लाइसेंसी हथियार का सत्यापन, पहाड़ी व दुर्गम इलाके में लगातार सर्विलांस, बार्डर पर अवैध शराब की जांच, अवैध हथियार तथा अधिक मात्रा में कैश की ट्रैफिकिग आदि पर विशेष निगरानी रखने का निर्देश एसपी ने सभी पुलिस पदाधिकारियों को दिया। साथ ही 107 के नोटिस का ससमय तामिला कराने का निर्देश भी दिया गया। बैठक में डीडीसी शेखर आनंद, तीनों अनुमंडल के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, संबंधित जिलास्तरीय नोडल पदाधिकारी, सभी निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ, सभी थानों के थानाध्यक्ष समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.