top menutop menutop menu

रोहतास में 399 पहुंची कोरोना मरीजों की संख्या

रोहतास। जिले में कोरोना मरीजों की संख्या में वृद्धि होने लगी है। बुधवार को 20 नए कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। अब यहां पर कोरोना मरीजों की संख्या 399 हो गई है, जिसमें से 331 स्वस्थ होकर घर को चले गए हैं। जबकि 63 का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है । पांच मरीजों की अबतक मौत हो चुकी है। कोरोना से जंग जीतने की कगार पहुंचे जिले में मरीजों की संख्या बढ़ने से जिला प्रशासन की नींद उड़ने लगी है। लोगों की लापरवाही से मरीजों की संख्या में इजाफा होने से हर कोई सकते में है।

सिविल सर्जन डॉ. सुधीर कुमार की माने तो 24 घंटे के दौरान जिले में छह नए मामले मिलने के बाद अब यहां कोरोना संक्रमितों की संख्या 399 हो गई है। जिसमें से 331 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर चले गए हैं, जबकि पांच मरीज की मौत हो गई है। वर्तमान में 63 मरीजों को इलाज के लिए अस्पताल में रखा गया है। पिछले दिनों सदर अस्पताल के ट्रुनॉट मशीन में हुई सैंपल जांच में से पॉजिटिव पाए गए सात स्वाब की पुष्टि के लिए पटना भेजा गया था, जिनका रिपोर्ट पॉजिटिव आया है। वहीं नारायण मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल जमुहार में हुई सैंपल जांच में भी जिले से जुड़े 13 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। जिसमें से 10 डेहरी के, दो तिलौथू के महाराजगंज व एक एनएमसीएच का छात्र बताया जाता है।

बताते चले कि दो दिन पूर्व ईवीएम की जांच में लगे एक इंजीनियर समेत आधा दर्जन कर्मियों में भी कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद जिला प्रशासन पूरी तरह हरकत में आ गया है। कोरोना के फैलते संक्रमण को देखते हुए बुधवार को पूरे जिले में मास्क उपयोग को ले अभियान चलाया गया। जिसमें वैसे लोगों पर अधिकारियों ने 50 रुपया जुर्माना लगाया जो मास्क पहनकर घर से बाहर नहीं निकलते थे। जुर्माना के एवज में उन्हें जीविका दीदियों द्वारा बनाए गए दो मास्क दिया गया तथा सख्त हिदायत दी गई कि घर से बाहर निकलते समय मास्क का उपयोग जरूर करें। कुल संक्रमित - 399

कुल स्वस्थ हुए- 331

अबतक मृत - 05

कुल सक्रिय - 63

कंटेंमेंट जोन - 47

हॉट स्पॉट : 00

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.