लॉकडाउन में मिली छूट के दौरान बाजार में नहीं हो रहा शारीरिक दूरी का अनुपालन

दो गज की दूरी और मास्क जरूरी का अनुपालन नहीं होने से कोरोना महामारी तेजी से फैलने की संभावना प्रबल हो गई है। शहर के धर्मशाला रोड में सरकार के गाइड लाइन का अनुपालन नहीं हो रहा है। चार घंटे के लिए बाजार खुलते ही भीड़ हो जाने से शारीरिक दूरी का अभाव दिख रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 10:39 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 10:39 PM (IST)
लॉकडाउन में मिली छूट के दौरान बाजार में नहीं हो रहा शारीरिक दूरी का अनुपालन
लॉकडाउन में मिली छूट के दौरान बाजार में नहीं हो रहा शारीरिक दूरी का अनुपालन

जागरण संवाददाता,सासाराम:रोहतास। दो गज की दूरी और मास्क जरूरी का अनुपालन नहीं होने से कोरोना महामारी तेजी से फैलने की संभावना प्रबल हो गई है। शहर के धर्मशाला रोड में सरकार के गाइड लाइन का अनुपालन नहीं हो रहा है। चार घंटे के लिए बाजार खुलते ही भीड़ हो जाने से शारीरिक दूरी का अभाव दिख रहा है। आलम यह है कि दो गज की आपस में दूरी की बात कोरी साबित हो रही है। वहीं बिना मास्क लगाए कई दुकानदार से लेकर ग्राहक रही सही कसर पूरी कर दे रहे है।

दुकानदार सुरेश कहते है कि हालात इतने बिगड़ने के बाद भी यह बात अभी भी कई लोगों की पल्ले यह बात नहीं आ रही है। कहते है कि सरकार ने मजबूरी में लॉकडाडन लगाया है कि लोग अनावश्यक रूप से घर से बाहर नहीं निकलें बहुत जरूरी हो तभी बाहर निकलें। अपने संयम, इच्छाशक्ति, धैर्य और संकल्प के साथ ही पूरे देश में भयावह रूप ले चुके इस महामारी से जंग जीत सकते है। नाम नहीं छापने के शर्त पर कई दुकानदारों ने बताया कि शहर के धर्मशाला रोड की बानगी इकलौती नहीं है इसके अलावा रौजा रोड से लेकर गोला बाजार में भी स्थिति काफी खराब है। गोला बाजार की पतली सकरी गलियों में ग्राहाकों की उमड़ रही भीड़ को देख यह आभास नहीं हो रहा है कि जिले में आगामी 25 मई तक लॉकडाउन लगा है, जिसके अनुपालन कराने के लिए पुलिस से लेकर प्रशासन के अधिकारी दिन-रात एक किए हुए है। सोना पट्टी के आभूषण कारोबारी सत्यनारायण प्रसाद कहते है कि लॉकडाउन का अनुपालन करने में सबकी भलाई है, अन्यथा आप खुद के अलावा परिवार को समाज को खतरे में डाल सकते है।

chat bot
आपका साथी