नोखा बीडीओ ने पंचायत चुनाव को ले की बैठक

पंचायत चुनाव को लेकर गुरुवार को प्रखंड मुख्यालय पर बीडीओ रामजी पासवान ने सभी विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में जहां भी चुनाव संबंधित आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए पोस्टर बैनर लगे दिखें उसे हटवा दें।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Aug 2021 10:01 PM (IST) Updated:Thu, 26 Aug 2021 10:01 PM (IST)
नोखा बीडीओ ने पंचायत चुनाव को ले की बैठक
नोखा बीडीओ ने पंचायत चुनाव को ले की बैठक

संवाद सूत्र, नोखा : रोहतास। पंचायत चुनाव को लेकर गुरुवार को प्रखंड मुख्यालय पर बीडीओ रामजी पासवान ने सभी विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में जहां भी चुनाव संबंधित आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए पोस्टर बैनर लगे दिखें, उसे हटवा दें। आचार संहिता संबंधित कोई भी शिकायत आने पर तुरंत सूचना दें। बीडीओ ने उपस्थित प्रधानाध्यापकों को शिक्षकों के सत्यापन को लेकर उनके स्थानांतरण, सेवानिवृति व आधार नंबर का भौतिक सत्यापन करने के लिए कहा। बैठक में बीआरपी ददन सिंह ,शिवालाल चौधरी, आशुतोष मिश्र, सरफराज आलम, अशोक चौधरी, राजेश कुमार, अनिल कुमार, श्यामजी सिहं, अजय कुमार, मारकंडेय सिंह, परवेज आलम, अनिल सिंह, श्रीकांत सिंह, तनवीर आलम समेत अन्य उपस्थित थे।

बीएलओ को दिया गया प्रशिक्षण

संवाद सूत्र, नोखा : रोहतास। प्रखंड सभा भवन में पंचायत चुनाव को लेकर गुरुवार को सभी बीएलओ को प्रशिक्षण दिया गया, जिसमें उन्हें मतदाता सूची में सुधार करने तथा प्रपत्र छह एवं आठ भरने के लिए दिशा निर्देश दिया गया। कार्यक्रम के तहत प्रखंड के कुल 138 बीएलओ अपने-अपने केंद्रों पर पर्याप्त समय देकर मतदाता संबंधित सारी त्रुटियों को दूर करेंगे। बीडीओ रामजी पासवान ने कहा कि पंचायत चुनाव को लेकर सभी बीएलओ को प्रशिक्षित किया जा रहा है। उन्हें मतदाता से संबंधित सारी त्रुटियों को दूर करने की हिदायत दी गई है।

आदर्श आचार संहिता प्रभावी होते ही हटने लगे बैनर-पोस्टर

संवाद सूत्र, अकोढ़ीगोला: रोहतास। पंचायत चुनाव की घोषणा होते ही आदर्श आचार संहिता प्रभावी हो गई है। प्रखंड कार्यालय सभागार में बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी अरूण कुमार ने सहायक निर्वाची पदाधिकारी एवं नोडल पदाधिकारी के साथ बैठक की। जिसमें नाम निर्देशन, इवीएम वज्रगृह की तैयारी को लेकर नोडल पदाधिकारियों को निर्देश दिया। साथ ही अन्य विषयों पर भी चर्चा हुई।

बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी ने बताया कि पंचायत चुनाव की घोषणा होते ही आदर्श आचार संहिता क्षेत्र में प्रभावी हो गई। फिलहाल कोई भी किसी तरह का बैनर पोस्टर अनाधिकृत रूप से नहीं लगाएंगे। यदि बैनर पोस्टर लगाया जाता है, तो इसे आचार संहिता का उल्लंघन माना जाएगा। वैसे लोगों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि जुलूस, रैली, सभा एवं अन्य किसी तरह की गतिविधि चुनाव संबंधित राज्य निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देश के प्रतिकूल होगा। उनपर भी सख्त कार्रवाई की जाएगी। बताते चलें कि पंचायत चुनाव की आहट सुनकर कुछ समय पहले गांव में बैनर पोस्टर लगाकर बधाई देने का सिलसिला शुरू हो गया था। ह्वाटएप्प के माध्यम से भी लोगों को बधाई दी जा रही है। फेसबुक पर भी पंचायत के विकास को लेकर तरह-तरह के लोगों को संदेश दिया जा रहा है। हालांकि प्रशासन के निर्देश के बाद पूर्व से लगे बैनर पोस्टर तेजी से हटाए जाने लगे हैं। बैठक के दौरान कृषि पदाधिकारी श्याम बिहारी पांडेय, सहकारिता पदाधिकारी प्रेम सागर, आदर्श कुमार अजीत कुमार दुर्गेश कुमार रामनारायण मेहता किशोर कुमार , प्रभाकर कुमार, रंजन कुमार, नरेंद्र कुमार सिंह आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी