जेएलएन कालेज में एनसीसी का दस दिवसीय वार्षिक प्रशिक्षण शिविर प्रारंभ

वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय की अंगीभूत इकाई स्थानीय जवाहर लाल नेहरू कालेज में बुधवार से दस दिवसीय वार्षिक प्रशिक्षण शिविर प्रारंभ हुआ। कैंप कमांडेंट कर्नल विपुल वाया ने शिविर का उद्घाटन करते हुए कैडेटों को कैंप के दौरान नियमित होने वाली गतिविधियो की जानकारी दी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 10:25 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 10:25 PM (IST)
जेएलएन कालेज में एनसीसी का दस दिवसीय वार्षिक प्रशिक्षण शिविर प्रारंभ
जेएलएन कालेज में एनसीसी का दस दिवसीय वार्षिक प्रशिक्षण शिविर प्रारंभ

संवाद सहयोगी, डेहरी आन-सोन: रोहतास। वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय की अंगीभूत इकाई स्थानीय जवाहर लाल नेहरू कालेज में बुधवार से दस दिवसीय वार्षिक प्रशिक्षण शिविर प्रारंभ हुआ। कैंप कमांडेंट कर्नल विपुल वाया ने शिविर का उद्घाटन करते हुए कैडेटों को कैंप के दौरान नियमित होने वाली गतिविधियो की जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण प्रतिदिन सुबह में पीटी परेड से प्रारंभ होगा। कैडेटों को ड्रिल, मैप रीडिग,फायरिग, गेम, साहित्य समेत अन्य विधाओं से प्रशिक्षित किया जाएगा। शिविर में जिले के जवाहरलाल नेहरू कालेज, तिलौथू स्थित राधा शांता कालेज, औरंगाबाद जिले के एसएन सिंहा कालेज, राम लखन सिंह यादव कालेज, अनुग्रह स्मारक कालेज के 250 छात्र और 53 छात्रा कैडेट शामिल हुई है। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण के दौरान इस शिविर में भाग लेने वाले छात्रों को आगे जाकर बी और सी सार्टिफिकेट मिल सकेगा। जिससे उनको भारतीय सेना में भर्ती होने में आसानी होगी। कालेज के प्राचार्य प्रो जितेंद्र कुमार आजाद ने आगत अतिथियों का स्वागत किया। कहा कि कालेज परिवार के लिए सौभाग्य की बात है कि इस दस दिवसीय कैंप के लिए इस कालेज का चयन किया गया। मौके पर यहां के प्रशिक्षण शिविर के कमांडेंट कर्नल बिक्रम सुब्रमण्यम, सुबेदार मेजर किशन टोपो, एनसीसी के एनएनओ सच्चिदानंद ,मैनेजमेंट विभागाध्यक्ष प्रो. कन्हैया सिंह आदि मौजूद थे।

मनरेगा डीपीओ ने की पौधारोपण कार्य की समीक्षा

संवाद सूत्र, सूर्यपुरा: रोहतास। प्रखंड में जल जीवन हरियाली के तहत विभिन्न पंचायतों में हुए पौधारोपण के कार्यो की बुधवार को मनरेगा डीपीओ संजय कुमार ने समीक्षा की।

डीपीओ ने कहा जल जीवन हरियाली के तहत पौधारोपण को ले प्रखंड के सभी पंचायतों को एक लक्ष्य दिया गया था। प्रत्येक पंचायत में 2400 पौधारोपण करना था। जिसकी आज समीक्षा की गई। उन्होंने बताया कि समीक्षा बैठक के दौरान पांचों पंचायत को मिले टारगेट को पूर्ण पाया गया। उन्होंने आगे भी मनरेगा के तहत संचालित होने वाले कार्यक्रम के लक्ष्य को शत फीसद पूर्ण करने का निर्देश संबंधित अधिकारी को दिया। कहा कि जल जीवन हरियाली मिशन के तहत पंचायत स्तर पर जो कार्य हुए हैं, उसका भी लक्ष्य के अनुरूप जियो टैगिग करें।

chat bot
आपका साथी