दूसरे प्रदेशों से बसों में भरकर आ रहे प्रवासी

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच लोगों की लापरवाही भी चरम पर है। बिना मास्क लगाए लोग खुले तौर पर घर से बाहर निकल कर भीड़ का हिस्सा बन रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 05:33 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 09:32 PM (IST)
दूसरे प्रदेशों से बसों में भरकर आ रहे प्रवासी
दूसरे प्रदेशों से बसों में भरकर आ रहे प्रवासी

संवाद सहयोगी, डेहरी ऑन सोन : रोहतास। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच लोगों की लापरवाही भी चरम पर है। बिना मास्क लगाए लोग खुले तौर पर घर से बाहर निकल कर भीड़ का हिस्सा बन रहे हैं। ऐसे लोग संक्रमण से बचाव व रोकथाम को लेकर सरकार के द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन करने से कोई वास्ता नहीं रह गया है। इक्के दुक्के लोग ही मास्क पहने नजर आते हैं। हैरानी की बात यह है कि दिशा निर्देशों का अनुपालन कराने की जिम्मेदारी जिन जिन प्रशासनिक अधिकारियों पर है वह भी मौल साधे हुए हैं। जबकि सरकार के द्वारा पुलिस और प्रशासन को दिशा निर्देशों का अनुपालन कराने में सख्ती बरतने का निर्देश दिया गया है। बावजूद इसके स्थानीय प्रशासन इस दिशा में उदासीन बना हुआ है ।

डेहरी नगर परिषद अंतर्राज्यीय बस स्टैंड में दिल्ली, वाराणसी, छत्तीसगढ़, झारखंड सहित कई राज्यों से रोजाना दर्जनों की संख्या में बसों का आवागमन होता है। डबल डेकर इन बसों में यात्री भरे रहते हैं और बस स्टैंड से उतरने के बाद वे सीधे अपने गंतव्य स्थान और घर पहुंच जाते हैं। यहां बाहरी प्रदेशों से आ रहे लोगों को कोरोना वायरस जांच करवाने के लिए कोई रोकने टोकने वाला नहीं रहता है। वही इस बस स्टैंड से प्रतिदिन क्षमता से अधिक यात्रियों को बैठाकर बसों की रवानगी की जाती है। सरकार के निर्देश के बावजूद एक सीट पर तीनों लोगों को जबरन बैठाया जाता है। डेहरी एसडीएम सुनील कुमार सिंह ने बताया कि वायरस से बचाव व रोकथाम के लिए सरकार के दिशा निर्देशों का पालन अनिवार्य है। इस दिशा निर्देश के लिए पदाधिकारियों को सख्ती से अनुपालन कराने के लिए निर्देश दिया गया है। सार्वजनिक व धार्मिक स्थलों पर भी भीड़ इकट्ठा नहीं होने दी जाएगी। अन्य प्रदेशों से आने वाली बसों पर नजर रखने तथा परिचालन में सरकार के निर्देशों का उल्लंघन पाए जाने पर कार्रवाई के लिए परिवहन विभाग को सूचित किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी