प्रशासन ने मास्क चेकिग के साथ चलाया रोको-टोको अभियान

डेहरी शहर के आसपास के क्षेत्रों में बढ़ रहे कोरोना संक्रमितों की संख्या को देखते हुए रविवार को प्रशासन ने मास्क चेकिग के लिए रोको टोको अभियान चलाया। डेहरी अनुमंडल प्रशासन पुलिस और नगर परिषद के द्वारा चलाए गए इस अभियान में 88 लोगों से 4400 रुपए वसूले गए ।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 02 May 2021 05:16 PM (IST) Updated:Sun, 02 May 2021 05:16 PM (IST)
प्रशासन ने मास्क चेकिग के साथ चलाया रोको-टोको अभियान
प्रशासन ने मास्क चेकिग के साथ चलाया रोको-टोको अभियान

संवाद सहयोगी, डेहरी ऑन सोन : रोहतास। डेहरी शहर के आसपास के क्षेत्रों में बढ़ रहे कोरोना संक्रमितों की संख्या को देखते हुए रविवार को प्रशासन ने मास्क चेकिग के लिए रोको टोको अभियान चलाया। डेहरी अनुमंडल प्रशासन, पुलिस और नगर परिषद के द्वारा चलाए गए इस अभियान में 88 लोगों से 4400 रुपए वसूले गए ।

एसडीएम सुनील कुमार सिंह ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लोग सावधानी नहीं बरत रहे हैं। जिसके चलते थाना चौक, बारह पत्थर, अम्बेडकर चौक, चुना भट्ठा, स्टेशन रोड, पाली रोड, तारबंगला चौक, बीएमपी दो गेट सहित अन्य स्थानों पर रोको टोको अभियान चलाया गया। यहां खरीदारी करने के लिए आए लोगों से कार्यपालक दंडाधिकारी संतोष कुमार, प्रखंड विकास पदाधिकारी अरूण कुमार सिंह, अंचलाधिकारी अनामिका कुमारी, थानाध्यक्ष चंद्रशेखर गुप्ता, सिटी मैनेजर मनोज भारती ने संयुक्त रूप से लोगों से अपील करते हुए कोरोना गाइड लाइन का पालन करने को कहा। रोको टोको अभियान के दौरान बिना मास्क के सफर करने वाले बाइक सवार लोगों के साथ आम राहगीरों को रोककर मास्क पहनने की सलाह दी गई और लोगों से 4400 सौ रुपये जुर्माना वसूल किया गया। इस दौरान डेहरी बीडीओ अरूण कुमार सिंह ने कहा कि कोरोना से बचने का मास्क एक मात्र कारगर उपाय है। इसलिए आमजन मास्क को अपनी दिनचर्या का अनिवार्य रूप से हिस्सा बना लें। उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन जरूर लगवाएं और दूसरों को भी वैक्सीन की डोज लेने के लिए प्रेरित करें। सरकारी अस्पताल में निशुल्क रूप से कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है। स्वेच्छा से आगे आकर कोरोना वैक्सीन की डोज लें, ताकि संक्रमण के फैलाव को रोका जा सके। वहीं कार्यपालक दंडाधिकारी सह अपर निर्वाचन पदाधिकारी संतोष कुमार ने कहा कि अभी लोगों को मास्क पहनने को लेकर समझाया जा रहा है। इसके बावजूद लोग बिना मास्क के बाजार में दिख रहे हैं उनपर सख्त कार्रवाई की जाएगी। बिना मास्क लगाएं लोगों से 4400 रुपये जुर्माना राशि वसूलने की कार्रवाई की गई । बार-बार हाथ धोने, फिजिकल डिस्टेंसिग का पालन करने, साथ ही घर से बाहर जरूरी हो तभी मास्क लगाकर निकलने की बात कही गई । अगर लापरवाही से कोरोना विस्फोट हुआ और संक्रमण फैला तो फिर से कंटेंमेंट जोन की भी स्थिति बन जाएगी।

chat bot
आपका साथी