सदर अस्पताल में पहुंचा कोरोना संक्रमण, प्रबंधक, चिकित्सक समेत कई कर्मी संक्रमित

जिले में कोरोना संक्रमण ने रफ्तार पकड़ ली है। जिले में नए संक्रमित मरीजों की संख्या अब 467 हो चुकी है। पिछले चार दिनों में संक्रमण से तीन लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि एक व्यक्ति की मृत्यु की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 10:02 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 10:02 PM (IST)
सदर अस्पताल में पहुंचा कोरोना संक्रमण,  प्रबंधक, चिकित्सक समेत कई कर्मी संक्रमित
सदर अस्पताल में पहुंचा कोरोना संक्रमण, प्रबंधक, चिकित्सक समेत कई कर्मी संक्रमित

जागरण संवाददाता, सासाराम : रोहतास। जिले में कोरोना संक्रमण ने रफ्तार पकड़ ली है। जिले में नए संक्रमित मरीजों की संख्या अब 467 हो चुकी है। पिछले चार दिनों में संक्रमण से तीन लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि एक व्यक्ति की मृत्यु की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। अब मरने वाले की संख्या सरकारी आंकड़ा 50 पर पहुंच गई है। जिले में तेजी से फैलते कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग ने भी जांच प्रक्रिया तेज कर दी है और संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए संक्रमित पाए गए लोगों से संपर्क में आए सभी की जांच की जा रही है। साथ ही साथ उक्त क्षेत्र में माइक्रो कंटेनमेंट जोन भी बनाए जा रहे हैं।

सदर अस्पताल तक पहुंचा संक्रमण:

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने एक बार फिर स्वास्थ्य कर्मियों को अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है। जिले में फैलते संक्रमण का दायरा अब सदर अस्पताल तक पहुंच गया है। सदर अस्पताल सासाराम में कार्यरत जिला योजना समन्वयक, अनुश्रवण अधिकारी, कई चिकित्सक व कर्मी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। साथ ही डीपीसी की पत्नी भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गई हैं। वहीं स्वास्थ्यकर्मी के संक्रमित होने से एक बार फिर स्वास्थ्य कर्मियों में थोड़ा भय देखा जा रहा है। अस्पताल कर्मी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सभी अस्पताल कर्मियों के साथ साथ स्वास्थ्य कर्मियों की कोरोना जांच की जा रही है। एक दिन में सबसे अधिक 112 लोग संक्रमित:

रोहतास जिले में जैसे-जैसे कोरोना जांच में तेजी लाई जा रही है वैसे-वैसे संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है। बढ़ते कोरोना संक्रमण प्रसार दर को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग के साथ साथ जिला प्रशासन की ओर से लोगों को सुरक्षित रहने के लिए अपील की जा रही है। जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग द्वारा अपील की जा रही है कि लोग अधिक से अधिक मास्क का इस्तेमाल करें। भीड़ भाड़ से बचते हुए फिजिकल डिस्टेंस का भी पालन करने व घर पर ही रहने की अपील की जा रही है।

chat bot
आपका साथी