शहर के एक मकान सील, छापेमारी में 246 लीटर शराब जब्त

मद्य निषेध विभाग के सहायक आयुक्त अमृता कुमारी के निर्देश पर छापेमारी टीम ने सोमवार को नगर थाना क्षेत्र के आदर्श कालोनी बौलिया रोड स्थित एक मकान में छापेमारी कर भारी मात्रा में शराब बरामद करने के साथ-साथ एक धंधेबाज को भी गिरफ्तार कर लिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 10:20 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 10:20 PM (IST)
शहर के एक मकान सील, छापेमारी में 246 लीटर शराब जब्त
शहर के एक मकान सील, छापेमारी में 246 लीटर शराब जब्त

जागरण संवाददाता, सासाराम : रोहतास। मद्य निषेध विभाग के सहायक आयुक्त अमृता कुमारी के निर्देश पर छापेमारी टीम ने सोमवार को नगर थाना क्षेत्र के आदर्श कालोनी बौलिया रोड स्थित एक मकान में छापेमारी कर भारी मात्रा में शराब बरामद करने के साथ-साथ एक धंधेबाज को भी गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार धंधेबाज आर्दश कालोनी निवासी राजेश सिंह का पुत्र अंकुश राज बताया जाता है। उत्पाद निरीक्षक प्रभात विधार्थी ने बताया कि जिस मकान से शराब मिली है उसे मद्य निषेध अधिनियम के तहत सील कर दिया गया है। बताया कि आदर्श कालोनी के अलावा दलेलगंज व छकोनवा में भी छापेमारी की गई है। समेकित कार्रवाई के दौरान 246.88 लीटर शराब बरामद की गई है। बोतल की संख्या के अनुसार कुल 777 बोतल शराब मिली है। जिसमे 633 बोतल अंग्रेजी शराब व 144 बोतल बीयर बरामद हुई है। छापेमारी के दौरान शराब धंधेबाजों की दो मोटरसाइकिल भी जब्त हुई है। बताते चले कि इसके पूर्व नगर थाना क्षेत्र के अठखंभवा व सागर मोहल्ले में छापेमारी के दौरान 660 लीटर चुलाई महुआ शराब बरामद की गई थी। जिसमें धंधेबाजों की पांच बाइक भी जब्त हुई थी।

विभाग के निरीक्षक प्रभात विद्यार्थी ने बताया कि छापेमारी दल में उत्पाद निरीक्षक के साथ सब इंस्पेक्टर मनोज कुमार के अलावा विभागीय सिपाही भी शामिल थे। बताते चले कि पिछले कई माह से विभाग की टीम सहायक उत्पाद आयुक्त के निर्देश पर लगातार सघन छापेमारी कर रही है। जिले के डेहरी,अमरातालाब, सिसरित, परसथुआ, कोचस, करगहर समेत अन्य इलाकों में छापेमारी कर भारी मात्रा में शराब बरामद कर चुकी है। ट्रेन में मिली 79 बोतल शराब, एक धंधेबाज गिरफ्तार

जागरण संवाददाता,सासाराम:रोहतास। कोरोना के भय से भले ही आम गतिविधियां अभी पूरी तरह से रफ्तार नहीं पकड़ पाई हो लेकिन शराब धंधेबाजों की तस्करी अनवरत जारी है। तस्कर सड़क से लेकर रेल के माध्यम से शराब को ठिकाने पर पहुंचाने का काम अनवरत जारी रखे हुए हैं। वाराणासी- संबलपुर इंटरसिटी ट्रेन में चलाए जा रहे सर्च अभियान के दौरान जीआरपी ने 79 बोतल शराब बरामद की।

जीआरपी थानाध्यक्ष सत्येंद्र सिंह के अनुसार जब्त शराब की मात्रा 26.50 लीटर है। इस दौरान एक धंधेबाज को पुलिस गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार धंधेबाज सासाराम नगर थाना क्षेत्र के कुराईच निवासी संजय कुमार चौरसिया है। ट्रेन में रखी गई दो बैग में शराब होने की संदेह पर जांच की गई। जांच में लावारिस बैग शराब की बोतल से भरी हुई थी। थानाध्यक्ष के अनुसार बरामद शराब में 32 पैंक 8 पीएम, 24 बोतल बीयर, सात बोतल रायल चैलेज, 10 बोतल ब्लेंडर व छह बोतल इम्पीरियल ब्लू है। बताते चले कि स्टेशन से लेकर ट्रेन में पिछले के कई माह से शराब बरामद हो रही है। पिछले कई बार से जारी यह सिलसिला अभी भी थमने का नाम नहीं लग पा रहा है। यह भी कयास लगाया जाता है कि सीमावर्ती उत्तरप्रदेश से भी शराब धंधेबाज तस्करी करते हैं। ट्रेन से शराब ढ़ोने का यह अंतहीन सिलसिला पुलिस के लिए सिरर्दद साबित हो रहा है।

chat bot
आपका साथी