पंचायत चुनाव को लेकर अंतरराज्यीय पुलिस पदाधिकारियों की बैठक

स्थानीय थाना परिसर में मंगलवार को पंचायत चुनाव को लेकर अंतरराज्यीय पुलिस पदाधिकारियों की बैठक हुई। बैठक में बिहार व झारखंड के पुलिस पदाधिकारियों ने चुनाव से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर रणनीति तैयार की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 09:57 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 09:57 PM (IST)
पंचायत चुनाव को लेकर अंतरराज्यीय पुलिस पदाधिकारियों की बैठक
पंचायत चुनाव को लेकर अंतरराज्यीय पुलिस पदाधिकारियों की बैठक

संवाद सूत्र, रोहतास। स्थानीय थाना परिसर में मंगलवार को पंचायत चुनाव को लेकर अंतरराज्यीय पुलिस पदाधिकारियों की बैठक हुई। बैठक में बिहार व झारखंड के पुलिस पदाधिकारियों ने चुनाव से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर रणनीति तैयार की। बैठक में बिहार एवं झारखंड के पुलिस पदाधिकारियों ने सीमावर्ती इलाकों पर पैनी नजर रखने तथा नक्सल, शराब व अवांछित तत्वों को लेकर सजग होने की बात कही। एसडीपीओ नवजोत सिमी के अनुसार शांतिपूर्ण चुनाव को लेकर आयोजित इस बैठक में नक्सल गतिविधि, असामाजिक तत्वों व शराब माफिया पर अंकुश लगाने के लिए सतर्कता से कार्य करने की रणनीति तैयार की गई है, जिससे चुनाव में किसी भी तरह की समस्या उत्पन्न न हो।

उन्होंने कहा कि चुनाव को देखते हुए सीमा को सील रखा जाएगा और आने-जाने वाले सभी लोगों की गहन तलाशी ली जाएगी। एसपी अभियान ओंकार सिंह ने कहा कि एसपी के नेतृत्व में सीमा से सटे कई पंचायतों में शांतिपूर्ण पंचायत चुनाव को लेकर कई तरह के सुरक्षात्मक कदम उठाए गए हैं। बैठक में अन्य सुरक्षात्मक मुद्दों पर भी चर्चा हुई। मौके पर हुसैनाबाद झारखंड के एसडीपीओ पूज्य प्रकाश, झारखंड के गढ़वा थानाध्यक्ष राजीव कुमार सिंह, झारखंड के कांडी थानाध्यक्ष अजय कुमार, नौहट्टा थाध्यक्ष संजय वर्मा, स्थानीय थानाध्यक्ष राजीव रंजन, दंगवार थानाध्यक्ष जॉन संजय सुंडी, शिवशंकर उरांव समेत अन्य पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थे। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पंचायत चुनाव को ले सभी जिले व राज्यों से लगने वाली सीमा पर विशेष सतर्कता बरती जा रही है। वहां की पुलिस से भी समन्वय स्थापित किया जा रहा है। पहाड़ी क्षेत्रों में खासकर नक्सलियों पर भी नजर रखी जा रही है।

chat bot
आपका साथी