प्रबंध निदेशक ने 15 दिन में नवनिर्मित डायट भवन की खामियां दूर करने का दिया समय

बिहार शिक्षा परियोजना के परियोजना निदेशक सह राज्य शैक्षणिक आधारभूत संरचना के एमडी संजय सिंह ने इंजीनियरिग सेक्शन के अधिकारियों के साथ शनिवार को यहां पहुंच नवनिर्मित शिक्षक शिक्षण प्रशिक्षण संस्थान (डायट) का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 05:11 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 05:11 PM (IST)
प्रबंध निदेशक ने 15 दिन में नवनिर्मित डायट भवन की खामियां दूर करने का दिया समय
प्रबंध निदेशक ने 15 दिन में नवनिर्मित डायट भवन की खामियां दूर करने का दिया समय

जागरण संवाददाता, सासाराम : बिहार शिक्षा परियोजना के परियोजना निदेशक सह राज्य शैक्षणिक आधारभूत संरचना के एमडी संजय सिंह ने इंजीनियरिग सेक्शन के अधिकारियों के साथ शनिवार को यहां पहुंच नवनिर्मित शिक्षक शिक्षण प्रशिक्षण संस्थान (डायट) का निरीक्षण किया। उन्होंने कार्यकारी एजेंसी को 15 दिन के अंदर कमियों को दूर करने का निर्देश दिया। प्रबंध निदेशक ने प्रशिक्षण संस्थान के सभी भवनों का बारीकी से अवलोकन किया। 15 दिन के बाद एक बार फिर टीम भवन का निरीक्षण कर अंतिम रूप से निर्णय लेगी। निरीक्षण के बाद वे समाहरणालय में विभागीय अधिकारियों की बैठक कर सर्व शिक्षा अभियान के कार्यों की समीक्षा की। साथ ही कमियों को दूर करने का निर्देश दिया। बजट पर भी अधिकारियों को टास्क सौंपा। कहा कि कमियां दूर होने के बाद ही डायट प्राचार्य संतुष्ट होकर भवन को हैंडओवर लेंगे।

उल्लेखनीय है कि तीन दिन पूर्व आठ अप्रैल को शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार ने डीईओ कार्यालय व डायट का निरीक्षण किया था। जांच के दौरान उन्होंने नवनिर्मित भवन को मानक के अनुरूप नहीं पाते हुए मुख्य अभियंता के नेतृत्व में टीम गठित कर जांच कराने की बात कही थी। उसके बाद आज गठित टीम ने निरीक्षण कर नवनिर्मित भवन की वस्तुस्थिति से अवगत हुई। जांच के दौरान डीएम धर्मेंद्र कुमार, डीईओ संजीव कुमार, डीपीओ समग्र शिक्षा राघवेंद्र प्रताप सिंह, डीपीओ लेखा-योजना सह डायट के प्रभारी प्राचार्य मानवेंद्र कुमार राय समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे। जांच टीम की आने की सूचना पहले ही विभागीय अधिकारियों व कर्मियों के अलावा शिक्षकों को लग गई थी। जिससे वे अलर्ट नजर आए।

chat bot
आपका साथी