हाजत में कैदी की मौत के मामले में जांच को डेहरी पहुंची मानवाधिकार आयोग की टीम

दो वर्ष पूर्व इंद्रपुरी थाना के हाजत में एक कैदी की मौत के मामले में राज्य मानवाधिकार आयोग की पांच सदस्यीय टीम सोमवार को जांच के लिए यहां पहुंची। तिलौथू थाना के हुरका निवासी मृतक श्रीकांत सिंह की पत्नी ने अपने पति की मौत के मामले में राज्य मानवाधिकार आयोग में आवेदन कर न्याय की गुहार लगाई थी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Jul 2021 09:47 PM (IST) Updated:Mon, 19 Jul 2021 09:47 PM (IST)
हाजत में कैदी की मौत के मामले में जांच को डेहरी पहुंची मानवाधिकार आयोग की टीम
हाजत में कैदी की मौत के मामले में जांच को डेहरी पहुंची मानवाधिकार आयोग की टीम

संवाद सहयोगी, डेहरी ऑन-सोन: रोहतास। विगत दो वर्ष पूर्व इंद्रपुरी थाना के हाजत में एक कैदी की मौत के मामले में राज्य मानवाधिकार आयोग की पांच सदस्यीय टीम सोमवार को जांच के लिए यहां पहुंची। तिलौथू थाना के हुरका निवासी मृतक श्रीकांत सिंह की पत्नी ने अपने पति की मौत के मामले में राज्य मानवाधिकार आयोग में आवेदन कर न्याय की गुहार लगाई थी। जिस पर संज्ञान लेते हुए राज्य मानवाधिकार आयोग के अपर पुलिस महानिदेशक व निबंधक के नेतृत्व में पांच सदस्यों की दल आज थाने में पहुंच इसकी जांच की। घटना के समय थाने में पदस्थापित पुलिस कर्मियों और मृतक की पत्नी का बयान दर्ज किया।

इस संबंध में प्रशिक्षु डीएसपी सह थानाध्यक्ष संजय जायसवाल ने बताया कि वर्ष 2019 में भटौली गांव से एक ट्रैक्टर की चोरी हुई थी। ट्रैक्टर मालिक द्वारा थाने को सूचना दी गई कि चोरी किया गया ट्रैक्टर तिलौथू थाना के हुरका गांव में श्रीकांत सिंह के दरवाजे पर खड़ा है। जिसे इंद्रपुरी थाने की पुलिस द्वारा हुरका पहुंच रात में ट्रैक्टर को बरामद कर श्रीकांत सिंह को पकड़ कर थाने लाकर हाजत में बंद कर रखा गया। हाजत में उसकी मौत हो गई। पुलिस का कहना था कि श्रीकांत सिंह ने आत्महत्या कर ली है। वहीं मृतक की पत्नी ने उनकी हत्या करने का आरोप लगाते हुए मानवाधिकार आयोग में आवेदन दिया है कि पुलिस द्वारा बेरहमी से पिटाई किए जाने के कारण मेरे पति की मौत हुई है। जिस पर अपर पुलिस महानिदेशक राज्य मानवा धिकार आयोग द्वारा तत्कालीन थानाध्यक्ष दीपक कुमार झा, अनि रामनिहोरा राम समेत अन्य पुलिस कर्मियों से पूछताछ की गई। साथ ही मृतक की पत्नी से भी पूछताछ की गई। दर्ज प्राथमिकी, एसएफएल व अन्य साक्ष्यों और दस्तावेजों का भी अवलोकन किया गया।

chat bot
आपका साथी