.. जिस गति से बढ़ा संक्रमण, उतनी ही रफ्तार में स्वस्थ हो रहे कोरोना संक्रमित मरीज

अप्रैल माह में जिस गति से जिले में कोरोना का संक्रमण फैला उतनी ही रफ्तार से मई में कोरोना के मरीज स्वस्थ हो रहे हैं। पांच मई से लॉकडाउन लगने के बाद स्थिति में और सुधार हो रही है। जांच का दायरा भी बढ़ा दिया गया है ताकि अधिक से अधिक कोरोना सैंपल संग्रहित कर जांच किया जा सके।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 11:31 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 11:31 PM (IST)
.. जिस गति से बढ़ा संक्रमण, उतनी ही रफ्तार में स्वस्थ हो रहे कोरोना संक्रमित मरीज
.. जिस गति से बढ़ा संक्रमण, उतनी ही रफ्तार में स्वस्थ हो रहे कोरोना संक्रमित मरीज

जागरण संवाददाता, सासाराम :रोहतास। अप्रैल माह में जिस गति से जिले में कोरोना का संक्रमण फैला, उतनी ही रफ्तार से मई में कोरोना के मरीज स्वस्थ हो रहे हैं। पांच मई से लॉकडाउन लगने के बाद स्थिति में और सुधार हो रही है। जांच का दायरा भी बढ़ा दिया गया है, ताकि अधिक से अधिक कोरोना सैंपल संग्रहित कर जांच किया जा सके।

एक मई को जहां जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या 24 सौ थी, वहीं 17 मई को यह आंकड़ा खिसक कर 868 पर पहुंच गई। सक्रिय मरीजों की संख्या में लगातार आ रही गिरावट व नए मरीजों के कम मिलने का जारी सिलसिला से जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग राहत की सांस ले रहा है। 24 घंटे के दौरान कोरोना 57 नए मरीज मिले हैं। जबकि 164 मरीज स्वस्थ हुए हैं। वहीं पांच संक्रमित की मौत हुई है। अब जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 240 पर पहुंच गई है।

एसीएमओ डॉ. केएन तिवारी के मुताबिक 24 घंटे के दौरान आरटीपीसीआर, ट्रुनॉट व एंटीजन कीट के माध्यम से 4148 सैंपल की जांच की गई, जिसमें 75 नए मरीज मिले हैं, जबकि पूर्व से संक्रमित 164 मरीज स्वस्थ हुए हैं। 1517 सैंपल का रिपोर्ट आना बाकी है। कहा कि 24 घंटे के दौरान पांच लोगों की मौत कोरोना से हुई है। कोरोना संक्रमण के मामले में जिले की स्थिति में लगातार सुधार हो रहा है। कोरोना सैंपल संग्रहण का भी दायरा बढ़ा दिया गया है।अगर यही स्थिति कायम रही तो बहुत जल्द ही कोरोना पर काबू पा लिया जाएगा। कोरोना मीटर :

ताजा नए मामले : 57

एक दिन पहले मिले मामले : 95

वर्तमान संक्रमित : 868

कुल मामले : 13679

कुल मौत : 240

स्वस्थ हुए : 12577

माइक्रो कंटेमेंट जोन : 834

chat bot
आपका साथी